लसिथ मलिंगा ने बताई वो योजना, जिसके चलते इंग्लैंड को कर दिया 212 रनों पर आउट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लसिथ मलिंगा ने बताई वो योजना, जिसके चलते इंग्लैंड को कर दिया 212 रनों पर आउट 

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लसिथ मलिंगा ने बताई वो योजना, जिसके चलते इंग्लैंड को कर दिया 212 रनों पर आउट

अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की शानदार गेंदबाजी के दम पर 21 जून शुक्रवार को श्रीलंका की टीम ने विश्व कप 2019 की प्रबल दावेदार इंग्लैंड की टीम को 20 रन से हरा दिया है. आपकों बता दें, कि लसिथ मलिंगा ने अपने 10 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 43 रन खर्च किये और अपनी टीम को 4 महत्वपूर्ण विकेट दिलाए है.

शानदार गेंदबाजी के लिए मलिंगा को मिला ‘मैन ऑफ़ द मैच’

'मैन ऑफ़ द मैच' लसिथ मलिंगा ने बताई वो योजना, जिसके चलते इंग्लैंड को कर दिया 212 रनों पर आउट 1

लसिथ मलिंगा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया है. इस मैच में पहले खेलते हुए श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 232 रन बनाए थे. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए लसिथ मलिंगा की शानदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की टीम मात्र 212 रन पर ही आउट हो गई. श्रीलंकाई टीम ने इस जीत के साथ ही पॉइंट्स टेबल में कुल 6 अंक हो गए हैं और वह पांचवे पायदान पर आ गई है.

बेन स्टोक्स एक शानदार खिलाड़ी

'मैन ऑफ़ द मैच' लसिथ मलिंगा ने बताई वो योजना, जिसके चलते इंग्लैंड को कर दिया 212 रनों पर आउट 2

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए अपनी पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने सबसे पहले बेन स्टोक्स का कैच छोड़ने को लेकर कहा, “हम सभी जानते हैं कि बेन स्टोक्स कितना अच्छा खिलाड़ी है, हमने उसे टी-20 क्रिकेट और आईपीएल में देखा हुआ है. ऐसे खिलाड़ी का कैच छुटना आपकी टीम के लिए घातक साबित हो सकता है, लेकिन हम भाग्यशाली रहे है, कि नतीजा हमारे पक्ष में गया है.” 

अपनी योजनाओं पर अड़े रहे

'मैन ऑफ़ द मैच' लसिथ मलिंगा ने बताई वो योजना, जिसके चलते इंग्लैंड को कर दिया 212 रनों पर आउट 3

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए अपनी पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने आगे कहा, “आज हम अपनी योजनाओं पर अड़े रहे, हमने सुनिश्चित किया, कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को ज्यादा से ज्यादा डॉट बॉल कराए और उन पर दबाव बनाए. हमारी इसी योजना ने हमें फायदा भी पहुंचाया है. काफी हद तक हम अपनी इस योजना में सफल रहे हैं. 

हमारी योजना इस पिच पर सही दिशा और लम्बाई से धीमी गति की गेंदों और बाउंसरों की थी. हमें इस जीत से काफी आत्मविश्वास मिला है. हमें जीत की ऐसी ही लय बनाए रखने की आवश्यकता है.”

 

Related posts