IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इस भारतीय खिलाड़ी के पास होगा आखिरी मौका, सीरीज के बाद हो सकता है करियर खत्म 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवंबर को कानपुर के मैदान पर खेला जाएगा. सीरीज के पहले मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. इसी वजह से उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कमान अजिंक्य रहाणे संभालते हुए नज़र आएंगे. इसी बीच भारतीय टीम में एक ऐसा भी खिलाड़ी है जो लगातार खराब फॉर्म के चलते कभी भी भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर सका है. ऐसे में अब अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में इस खिलाड़ी का बल्ला नहीं चला, तो उसके लिए यह सीरीज करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज साबित हो सकती है.

न्यूजीलैंड सीरीज में होगा आखिरी मौका

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इस भारतीय खिलाड़ी के पास होगा आखिरी मौका, सीरीज के बाद हो सकता है करियर खत्म 2

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋद्धिमान साहा काफी समय से खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. साहा के खराब प्रदर्शन के चलते ही उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में मौका दिया गया था. इसके बाद पंत ने भारतीय टीम के लिए कई अहम पारियां खेलकर टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में पंत को आराम दिया गया है, ऐसे में अगर साहा को टीम में अपनी जगह पक्की करनी है तो उन्हें इस सीरीज में एक बड़ी पारी खेलनी होगी.

भरत से होगा सीधा मुकाबला

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इस भारतीय खिलाड़ी के पास होगा आखिरी मौका, सीरीज के बाद हो सकता है करियर खत्म 3

न्यूजीलैंड सीरीज के बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. ऐसे में अगर साहा इस सीरीज में अच्छा अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें साउथ अफ्रीका के दौरे पर मौका दिया जा सकता है. साहा ने अब तक अपने टेस्ट करियर में खेले 38 टेस्ट में 1,251 रन बनाए हैं. बता दें कि इस सीरीज में एक अन्य युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएस भरत को भी मौका दिया है. ऐसे में अगर अब साहा से एक भी गलती हुई तो भरत को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.