अंग्रेजों कों मात देने के कारण सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली कों समर्पित किया ये गीत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंग्रेजों कों मात देने के कारण सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली कों समर्पित किया ये गीत 

अंग्रेजों कों मात देने के कारण सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली कों समर्पित किया ये गीत

आमतौर पर संगीतकार क्रिकेट की दुनिया से दूर भागते हैं, लेकिन जब कभी उनको किसी की तारीफ करनी होती है तो वह सोशल मीडिया जैसे ट्विटर, फेसबुक इन जगहों का इस्तेमाल करते हैं और बधाई देते हैं. इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम पने सबसे अच्छे दौर से गुजर रही है और जीत पर जीत दर्ज करती जा रही है.

इंग्लैंड के साथ हुए चौथे टेस्ट में भारतीय टीम ने पारी और 36 रनों से शानदार जीत दर्ज की जिसके बाद से भारतीय कप्तान विराट कोहली की हर जगह तारीफ हो रही है और उनके नाम का लोग गुड़गान कर रहे हैं.

यह भी पढ़े : कोच अनिल कुंबले ने विराट कोहली नहीं बल्कि इस दिग्गज खिलाड़ी के लिए कहा कि अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड नहीं बल्कि देश के लिए खेलता है

कोहली ने चौथे टेस्ट में 235 रनों की विशाल पारी खेली थी जिसके चलते भरतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 631रन बनाये और उसे दूसरी पारी में बल्लेबाजी की जरूरत नही पड़ी.  विराट की इस पारी और जीत के बाद सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर ने उनके लिए एक गीत गाया और उन्हें समर्पित किया.

ऐसा दूसरी बार हुआ कि किसी क्रिकेटर के लिए लता मंगेशकर ने कोई गीत गाया हो इसके पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के लिए गीत गाया था और अब विराट कोहली के लिए.

यह भी पढ़े: भारत की इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के पीछे था महेंद्र सिंह धोनी का हाथ?

लता मंगेशकर ने विराट की सचिन से तुलना करने के बारे में कहा,

” विराट और सचिन दोनों बड़े खिलाड़ी हैं इसमें कोई संदेह नहीं है लेकिन जब इन दोनों की तुलना की जाती  है तब मुझे बहुत बुरा लगता है. निश्चित ही विराट का भविष्य उज्जवल है, लेकिन सचिन ने जो किया वह दीर्घ तपस्या थी दोनों की तुलना करना गलत होगा.” 

इस बात की जानकारी खुद उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी और वह गीत भी डाला जो उन्होंने भारतीय कप्तान विराट के लिए गाया है.

अपने ट्विटर अकाउंट पर लता मंगेशकर ने कहा,

” खास तौर पर विराट कोहली को बधाई देती हूँ जिन्होंने 235 रन बनाये.”

यहाँ देखें लता मंगेशकर का वह ट्विट और गीत जो उन्होंने विराट को समर्पित किया:

 

Related posts