वनडे रैंकिंग: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद इंग्लैंड से छिना नंबर 1 का ताज, यह टीम अब बादशाह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वनडे रैंकिंग: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद इंग्लैंड से छिना नंबर 1 का ताज, अब यह टीम है बादशाह 

वनडे रैंकिंग: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद इंग्लैंड से छिना नंबर 1 का ताज, अब यह टीम है बादशाह

आईसीसी विश्व कप 2019 में इंग्लैंड का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टीम को  अभी तक खेले 7  मैचों में 4 जीत और 3 हार मिली है। विश्व कप से पहले टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब उसे बाकि बचे 2 मैचों में भारत और न्यूजीलैंड को हराना पड़ेगा। इसके साथ ही टीम को एक और झटका लग गया है।

इंग्लैंड को एक और झटका

वनडे रैंकिंग: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद इंग्लैंड से छिना नंबर 1 का ताज, अब यह टीम है बादशाह 1

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से लगातार मिली हार के बाद इंग्लैंड को एक और बड़ा झटका लग गया है। टीम से वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम का ताज छीन गया है। अब उसके 122 अंक हैं और टीम दूसरे स्थान पर है।

मई 2018 में टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंची थी। उसके बाद से कोई टीम उनके आसपास भी नहीं पहुँच पाई थी। टीम लगातार नवादे क्रिकेट में एकतरफा जीत हासिल कर रही थी लेकिन विश्व कप में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है।

नंबर एक पर यह टीम

वनडे रैंकिंग: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद इंग्लैंड से छिना नंबर 1 का ताज, अब यह टीम है बादशाह 2

इंग्लैंड के दूसरे स्थान पर आने का फायदा भारतीय टीम को हुआ है। विश्व कप में अभी तक एक भी मैच नहीं हारने वाली टीम इंडिया अब वनडे क्रिकेट में दुनिया की नंबर एक टीम बन गयी है। टीम के अभी 123 रेटिंग पॉइंट हैं।

रैंकिंग में तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम है। कीवी टीम विश्व कप में शानदार फॉर्म में चल रही है और उसे भी अभी तक कोई हार नहीं मिली है। टीम के 116 रेटिंग पॉइंट हैं और वह भारत और इंग्लैंड से अभी ज्यादा पीछे है।

बदल सकता है समीकरण

वनडे रैंकिंग: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद इंग्लैंड से छिना नंबर 1 का ताज, अब यह टीम है बादशाह 3

विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला होने वाला है। उससे पहले भारतीय टीम वेस्टइंडीज से भी खेलने वाली है। इन दोनों मैचों में अगर भारत को हार मिलती है तो इंग्लैंड फिर से नंबर एक टीम बन सकती है। वहीं अगर भारत जीत जाता है तो इंग्लैंड से काफी आगे निकल जायेगा।

टॉप-10 टीमें:

रैंकिंगटीमरेटिंग
1भारत123
2इंग्लैंड122
3न्यूजीलैंड116
4ऑस्ट्रेलिया112
5दक्षिण अफ्रीका109
6पाकिस्तान94
7बांग्लादेश92
8श्रीलंका78
9वेस्ट इंडीज78
10अफ़ग़ानिस्तान60

Related posts