/

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में वार्नर ने पेश की कोहली के लिए चुनौती

आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने लम्बी छलांग लगाई है, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और जोश हेज़लवुड वो नाम है, जिन्हें हाल ही में रिलीज़ की गयी रैंकिंग से काफी फायदा हुआ है. इन सभी खिलाड़ियों ने अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

डेविड वार्नर की बात करें, तो वो तीसरे स्थान पर पहुँच गए है और विराट कोहली से मात्र दो अंक ही पीछे है. वार्नर ने हाल ही में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 299 रन बनाए थे, जिसका फायदा उन्हें मिला, वार्नर कोहली से दो और डिविलियर्स से 15 अंक पीछे है, और तीसरे नंबर पर अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए है.

यह भी पढ़े : मैच रिपोर्ट: भारत ने बनाया इंग्लैंड पर बढ़त, तो शर्मनाक हरकत करते हुये कैमरे में कैद हुये विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ, आख़िरी वनडे में शून्य पर आउट हुए थे, लेकिन सीरीज में 164 और 72 रन मारने के बाद उन्हें छह स्थानों की उछाल लगाने का मौका मिला है. बल्लेबाजों के बीच नंबर एक की जंग अगले महीने से शुरू होगी जब विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरेंगे.

विराट को इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज में पांच वनडे खेलने है, तो वही नंबर एक के स्थान पर बैठे एबी डिविलियर्स भी श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए नज़र आयेंगे. आईसीसी की रैंकिंग में न्यूज़ीलैण्ड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गपटिल को भी उनकी शानदार बल्लेबाज़ी का फायदा मिला और वो छठे स्थान पर बैठे हुए है.

गेंदबाजों की बात करे, तो ट्रेंट बौल्ट ने अपना पहला स्थान बरक़रार रखा है, जबकि इमरान ताहिर केवल आठ अंक पीछे दूसरे स्थान पर है. तीसरा नंबर वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर सुनील नारायण के नाम है.

यह भी पढ़े : मुंबई टेस्ट : कप्तान विराट कोहली और मुरली विजय ने बनाए कई बड़े रिकार्ड्स, बेबस दिखी इंग्लैंड टीम

टीम की बात करे, तो ऑस्ट्रेलिया नंबर एक पर कायम है, जबकि न्यूज़ीलैण्ड सीरीज में मिली करारी हार के बाद भारत से पीछे चौथे स्थान पर खिसक गया है.