नई आईसीसी टेस्ट गेंदबाजो की रैंकिंग का हुआ ऐलान, अश्विन को हुआ फायदा | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नई आईसीसी टेस्ट गेंदबाजो की रैंकिंग का हुआ ऐलान, अश्विन को हुआ फायदा 

नई आईसीसी टेस्ट गेंदबाजो की रैंकिंग का हुआ ऐलान, अश्विन को हुआ फायदा

आईसीसी ने आज नई टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग का ऐलान किया हैं. न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध कानपुर टेस्ट में शानदार  गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट (पहली पारी में 4, दूसरी पारी में 6) हासिल करने वाले रविचंद्रन अश्विन को एक पायदान का फायदा हुआ हैं, अश्विन अब दुसरे पायदान पर पहुँच गये हैं.

आईसीसी के ताज़ा रैंकिंग में दक्षिण-अफ्रीका के तेज  गेंदबाज़ डेल स्टेन 878 अंको के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं. कानपुर टेस्ट में दुसरे सबसे तेज 200 विकेट पुरे करने वाले अश्विन 871 अंको के साथ दुसरे पायदान पर हैं. कोलकाता टेस्ट के दौरान अश्विन के पास पहले पायदान पर आने मौका होगा.

यह भी पढ़े: रविंद्र जडेजा ने कल अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय दिया इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी कों दिया

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन 870 अंको के साथ तीसरे पायदान पर फिसल गए हैं, जबकि एंडरसन के हमवतन तेज गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड 836 अंको के साथ चौथे पायदान पर कायम हैं.

श्रीलंका के स्पिनर रंगना हेराथ 831 अंको के साथ गेंदबाज़ी रैंकिंग में पांचवे पायदान पर हैं. मौजूदा समय में पाकिस्तान के लेग-स्पिनर यासिर शाह 806 अंको के साथ छठे पायदान हैं. पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के विरुद्ध यूएई में 3 टेस्ट मैचो की सीरीज खेलनी है, ऐसे में यासिर शाह के पास रैंकिंग में उपर आने का मौका होगा.

न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध बल्ले और गेंद से धमाल मचा मैन ऑफ़ द मैच जीतने वाले रविंद्र जडेजा को गेंदबाजी रैंकिंग में एक पायदान का फायदा हुआ हैं, जडेजा अब 798 अंको के साथ 7वे पायदान पर आ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क को एक पायदान का नुकसान हुआ हैं, स्टार्क 792 अंको के साथ 8वे पायदान पर फिसल गए हैं.

यह भी पढ़े: पहले के.एल राहुल फिर अश्विन और अब एक और खिलाड़ी हुआ चोटिल होकर टीम से बाहर

न्यूज़ीलैण्ड के तेज गेंदबाज़ निल वाग्नेर ने कानपुर टेस्ट में साधारण प्रदर्शन किया, जिसके बाद उनके अंक में गिरावट आई है, हालाँकि अब भी वह 9वें पायदान पर बने हुए हैं. 10वे पायदान पर न्यूज़ीलैण्ड के तेज गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट बने हुए हैं.

आईसीसी गेंदबाज़ी रैंकिंग :-

 

रैंक गेंदबाज़ देश  
1डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका 878
2रविचंद्रन अश्विनभारत871
3जेम्स एंडरसन इंग्लैंड870
4स्टुअर्ट ब्रोड  इंग्लैंड836
5रंगना हेराथ श्रीलंका 831
6यासिर शाह पाकिस्तान 806
7रविन्द्र जडेजाभारत798
8मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया792
9निल वाग्नेर न्यूज़ीलैण्ड 746
10ट्रेंट बोल्ट न्यूज़ीलैण्ड723

 

Related posts