साउथ अफ्रीका के खिलाफ जितने में सक्षम है भारतीय टीम: लक्ष्मण

vinay mani tripathi / 18 February 2015

भारत के पूर्व स्टाइलिश बल्लेबाज वी.वी. एस लक्ष्मण ने कहा, 15 फरवरी को एडिलेड में भारत और पाकिस्तान के बिच हुये मुकाबले में भारत ने 76 रनों से विजय हासिल की, उससे भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है, और इस आत्मविश्वास की वजह से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 22 फरवरी को होने वाले मैच को जितने में सक्षम है.

भारत इससे पहले विश्वकप 1992,1999 और 2011 में साउथ अफ्रीका से 3 बार खेल चुकी है, लेकिन दुर्भाग्य की वजह से भारत को अब तक खेले गये तीनो मैचो में साउथ अफ्रीका से मुहं की खानी पड़ी है.

लक्ष्मण ने कहा:

“भारतीय टीम पिछले ढाई महीनों से ऑस्ट्रेलिया में है, और इसकी वजह से उन्होंने अपने आप को वहाँ के वातावरण में आसानी से ढाल लिया है, वो ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर खेलने के आदी हो चुके है, जिसका फायदा उन्हें मिल रहा है.”

लक्ष्मण का मानना है, कि भारतीय टीम की बल्लेबाजी साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजो के सामने मुकाबला करने में पूरी तरह सक्षम है, और वो उन्हें आसानी से खेल सकते है.

हालांकि खबरों के मुताबिक साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन फ्लू से पीड़ित है, और भारत के अश्विन कुमार चोट से पीड़ित है, अगर से समय पर ठीक नहीं होते है, तो इनके 22 फरवरी को होने वाले मैच में खेलने की उम्मीद कम है.

 

Related Topics