विराट कोहली की नंबर 4 पर उतरने की रणनीति से नाखुश लक्ष्मण

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs AUS-भारत के शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण, कही ये बात 

IND vs AUS-भारत के शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण, कही ये बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। विराट कोहली की कप्तानी में जबरदस्त लय में दिख रही भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में 10 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले वनडे मैच में दी 10 विकेट से मात

मुंबई में खेले गए इस वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मजबूत और अपनी पूरी ताकत से साथ उतरी भारतीय टीम की एक भी नहीं चलने दी। भारतीय टीम टॉस हारने के बाद 255 रनों के स्कोर पर ही ढेर हो गई।

IND vs AUS-भारत के शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण, कही ये बात 1

जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया के दोनों ही सलामी बल्लेबाजों एरोन फिंच और डेविड वार्नर के अभूतपूर्व प्रदर्शन के दम पर बिना किसी विकेट को खोए शानदार 10 विकेट से जीत हासिल कर डाली।

वीवीएस लक्ष्मण हैं विराट कोहली के नंबर 4 पर आने से नाखुश

इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी परमानेंट जगह को छोड़कर नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे। विराट कोहली की इस रणनीति को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी खुश नहीं हैं। जिसमें भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने तो बहुत ही नाखुशी जतायी।

IND vs AUS-भारत के शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण, कही ये बात 2

वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि” मैं ये काम नहीं कर रहा हूं। सचिन तेंदुलकर दुनिया के सबसे अच्छे खिलाड़ी थे जिन्होंने कभी देखा जरूर लेकिन उन्होंने कभी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी नहीं की।”

ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के सामने नहीं करें प्रयोग

आप चाहते हैं कि आपका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा संख्या में खेले और मैच को सेट करे और टीम के लिए मैच को खत्म करें। खासकर क्वालिटी अटैक के खिलाफ। कोई भी इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी लाइन आप के खिलाफ प्रयोग नहीं कर सकता है।

IND vs AUS-भारत के शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण, कही ये बात 3

लक्ष्मण ने आगे कहा कि” मुझे पता है कि आप केएल राहुल को उके फॉर्म के कारण टीम में रखना चाहते हैं और आप धवन को भी उनके अनुभव के कारण खेलाना चाहते हैं लेकिन वनडे में आपको राहुल को चौथे नंबर पर ही भेजना चाहिए। विराट कोहली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और मैच को सेट और खत्म करना चाहिए।”

मैथ्यू हेडन ने भी कहा कोहली को तीसरे नंबर पर ही करनी चाहिए बल्लेबाजी

वहीं लक्ष्मण के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन भी थे जिन्होंने कहा कि “आपको विराट कोहली की तरह कोई मिल गया है जिसने 230 वनडे मैच खेले हैं और उनमें से 180 मैच नंबर 3 पर रहकर खेले हैं और करीब 10000 रन बनाए हैं।”

IND vs AUS-भारत के शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण, कही ये बात 4

Related posts