टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज

Sportzwiki संपादक / 21 September 2015

कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा की गयी, जिसमे एक बार फिर 2युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया, और लगभग वही टीम चुनी गयी, जो पिछले कुछ सालो से भारत के लिए खले रही है, और अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है.

चयनकर्ताओ ने एक बार फिर सीनियर खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया, सीनीयर खिलाड़ियों में सिर्फ हरभजन सिंह को ही टीम में जगह मिली, एक बार फिर युवराज, गम्भीर और सहवाग को टीम से बाहर रखा गया.

हालाँकि अगर हम भारत के टॉप-5 टी-20 बल्लेबाजो पर नजर डाले, तो टी-20 फार्मेट में विराट, रैना, धोनी, युवराज और गौतम गम्भीर सबसे सफल खिलाड़ी रहे है, बाकी 3 खिलाड़ियों को तो टीम में जगह मिली और वो अंतिम एकादश के भी सदस्य होंगे, क्यूंकि धोनी जहाँ टीम के कप्तान है तो विराट उपकप्तान और जब तक धोनी टीम में है, रैना को कोई भी अंतिम एकादश से बाहर नहीं कर सकता, हालाँकि रैना ने टी-20 और वनडे में अपने आपको साबित भी किया है, और पिछले कुछ समय से रैना शानदार फार्म में है और अब भारत के लिए मैच फिनिशर के रूप में खेलते है.

रैना को टीम में चुने जाने से किसी  को कोई आश्चर्य नहीं होगा, लेकिन अगर युवराज सिंह और गौतम गम्भीर के टी-20 करियर पर नजर डाले, तो इन दोनों बल्लेबाजो ने इस फार्मेट में बढिया प्रदर्शन किया है, और टी-20 विश्वकप के पहले इन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए. 

यहाँ पर हम टी-20 अन्तर्राष्ट्रीय मैचो में भारत की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजो की सूचि प्रदर्शित कर रहे है:

खिलाड़ी

रन

विराट कोहली

972

युवराज सिंह

968

सुरेश रैना

947

गौतम गम्भीर

932

महेंद्र सिंह धोनी

848

 *आंकड़े 21 सितम्बर 2015 तक के है.

 

Related Topics