मात्र 24 रनों पर कर दी पारी की घोषणा

vinay mani tripathi / 22 November 2015

वेस्टइंडीज क्रिकेट के घरेलू टूर्नामेंट में अपने आम में एक अनोखी घटनी घटी. चार दिवसीय मैच के पहले ही दिन लीवार्ड आइलैंड की टीम ने लंच से पहले 18.3 ओवर खेलने के बाद अपनी पारी घोषित कर दी. जबकि उस वक्त उनका स्कोर सात विकेट पर 24 रन ही था. उन्होंने ये चौंकाने वाला फैसला पिच को देखते हुए लिए लेकिन उनका दांव उलटा पड़ गया जब दिन का खेल खत्म होने तक विरोधी टीम विंडवार्ड ने 5 विकेट खोकर 104 रन बना लिए.

टॉस हारने के कारण लीवार्ड को पहले बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा जबकि वो भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे. विंडवार्ड के गेंदबाजों ने दूसरे ही ओवर से अपनी ताकत दिखानी शुरु कर दी और एक समय 9 ओवर में लीवार्ड के 3 रन पर 4 विकेट गिरा चुके थे. इसके बाद दो ओर विकेट 11 के कुल योग तक जाते जाते गिर गए. ओर्लानडो पीटर(11) टीम के इकलौते बल्लेबाज रहे जो 5 के स्कोर से आगे बढ़ पाए.

24 पर सात विकेट गंवाने के बाद अचानक कप्तान स्टीव लीबर्ड ने सबको चौंकाते हुए पारी घोषित कर दी. विंडवार्ड की तरफ से तीन गेंदबाजों ने 2 -2 विकेट लिए.

 

लंच से पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडवार्ड की टीम ने तुरंत ही बिना विकेट खोए 24 के आंकड़े को पार कार लिया. और फिर बढ़त बनानी शुरु कर दी. हालांकि वेस्टइंडीज टीम से खेलने वाले स्मिथ 7 रन ही बना पाए.

Related Topics