चोट के कारण गुजरात लायंस के विरुद्ध मैच से बाहर हुए कोलकता के आंद्रे रसेल

Gautam / 18 May 2016

कोलकता नाईट राइडर्स के दिग्गज आल-राउंडर 19 मई को गुजरात लायंस के विरुद्ध होने वाले मैच में कोलकता का हिस्सा नहीं होंगे. सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध खेले गए मैच के दौरान रसेल को बाएं पैर पर चोट आई थी जिसके बाद वह मैदान पर वापिस नहीं आये थे.

कोलकता नाईट राइडर्स को 19 मई को कानपुर के मैदान पर गुजरात लायंस के विरुद्ध अहम मुकाबला खेलना हैं, आंद्रे रसेल चोट के कारण टीम के साथ कानपुर नहीं गए हैं.

आंद्रे रसेल आईपीएल 9 प्रतियोगिता के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं. रसेल ने 12 मैचो में 7.97 की रन गति से 15 विकेट हासिल किये हैं, रसेल ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी आईपीएल 9 में दमदार प्रदर्शन किया हैं, रसेल 12 मैचो की 8 पारियों में 164.91 की शानदार स्ट्राइक-रेट से 188 रन बनायें हैं जिस दौरान उनका औसत 26.85 की रही हैं. रसेल आईपीएल 9 में कोलकता के चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं.

प्ले-ऑफ में जगह बनाने के लिए कोलकता को अपने बाकि मैच जीतने होगे, ऐसे में आंद्रे रसेल की चोट कोलकता नाईट राइडर्स को बेहद परेशान कर सकती हैं.

कोलकता नाईट राइडर्स अभी 12 मैचो में 14 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में दुसरे पायदान पर बने हुई हैं. कोलकता को गुजरात लायंस के विरुद्ध कानपुर में जबकि सनराइजर हैदराबाद के विरुद्ध कोलकता के ईडन गार्डन में मैच खेलना हैं. कोलकता उन चार टीमो में शामिल है जिनकी रन-रेट पॉजिटिव है ऐसे में अगर कोलकता अपने दोनों मैच हार भी जाती है तो भी वह प्ले-ऑफ में जगह बना सकती है, मगर ऐसे परिस्तिथि में कोलकता नाईट राइडर्स को दूसरी टीम के परिणाम पर निर्भर रहना पड़ेगा.

कोलकता नाईट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा ठोस शुरुआत दे रहे है, कोलकता की स्पिन गेंदबाजी भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन आंद्रे रसेल की चोट से कोलकता नाईट राइडर्स की गेंदबाजी बेहद प्रभावित होगी.

कोलकता नाईट राइडर्स को उम्मीद होगी की आंद्रे रसेल जल्द ही चोट से उभर जाए और कोलकता नाईट राइडर्स के लिए आने वाले मैचो में शानदार प्रदर्शन करे.