विश्व क्रिकेट के 5 दिग्गज जो शायद कभी नहीं खेल पाएंगे आईपीएल 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 की तैयारियां जोरों पर हैं. सभी फ्रेंचाइजियों ने रिलीज-रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है और अब सभी की नजरें 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी पर टिकी हुई हैं. नीलामी बड़े स्तर पर तो नहीं हो रही है लेकिन कुछ फ्रेंचाइजियों ने अपने बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर नीलामी में उतार दिया है जिसके बाद अब उन खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी बड़ी-बड़ी बोली लगाती नजर आएंगी.

आईपीएल में लगभग हर देश के बड़े-बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कुछ दिग्गज खिलाड़ी हैं जिन्होंने न आज तक आईपीएल खेला है और शायद न ही कभी खेल पाएंगे. तो आइए आज आपको बताते हैं उन 5 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में जो अब कभी आईपीएल नहीं खेल पाएंगे.

विश्व क्रिकेट के 5 दिग्गज जो शायद कभी नहीं खेल पाएंगे आईपीएल 2

ये 5 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शायद कभी नहीं खेल पाएंगे आईपीएल

1. स्टुअर्ट ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड के खतरनाक तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का नाम सुनते ही आपको युवराज सिंह के बल्ले से 6 गेंदों पर 6 छक्के याद आते होंगे. 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर 6 छक्के मारकर खुद इतिहास रचा.

आईपीएल की बात करें तो ब्रॉड ने आज तक कभी आईपीएल नहीं खेला है. ब्रॉड ने एक बार आईपीएल नीलामी में अपना नाम ड्राफ्ट किया था लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई और वह नहीं बिक सके.

स्टुअर्ट ब्रॉड

हालांकि इसके बाद ब्रॉड ने नीलामी में कभी नाम ही नहीं भेजा. 33 साल के हो चुके स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए ये कहना गलत नहीं होगा कि वह अब कभी आईपीएल नहीं खेल पाएंगे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse