टेस्ट
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट का खेल आधिकारिक तौर पर तीन फॉर्मेट में खेला जाता है। टेस्ट फॉर्मेट से शुरु हुआ क्रिकेट अब वनडे और टी20 फॉर्मेट में भी खेला जाता है। इस बात में कोई शक नहीं है कि टी20 फॉर्मेट के आने के बाद से क्रिकेट ने रफ्तार पकड़ी है, लेकिन टेस्ट व वनडे फॉर्मेट को आज भी क्रिकेट फैंस के बीच काफी अधिक पसंद किया जाता  है।

वनडे और टेस्ट क्रिकेट में आपको कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड वाले खिलाड़ियों के बारे में पता होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं विश्व क्रिकेट में सिर्फ तीन ही दिग्गज खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका टेस्ट और वनडे में 50 या उससे अधिक का औसत है।

तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिनका टेस्ट व वनडे में औसत 50 से अधिक का है।

1- विराट कोहली

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा वक्त में तीनों फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। जी हां, जब बात तीनों फॉर्मेट की होती है, तो कोहली का औसत, स्ट्राइक रेट और उनकी नियमितता देखते ही बनती है। कोहली विश्व क्रिकेट के उन 3 दिग्गजों में से एक हैं, जिनका टेस्ट व वनडे में 50 से अधिक का औसत है।

विराट कोहली ने भारत के लिए 88 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 53.2 के औसत से 7401 रन बनाए हैं। वहीं वनडे क्रिकेट में कोहली ने 251 मैच खेले हैं, जिसमें 59.3 के औसत से 12040 रन बनाए हैं। इसके अलावा यदि आप विराट के टी20आई का आंकड़े पर गौर करें, तो वहां भी विराट ने 50.5 के औसत से 2829 रन बनाए हैं।

भारत के कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ वक्त से अच्छे फॉर्म में हैं, इससे पहले कोहली का वनडे व टेस्ट में 60 से अधिक का औसत था।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse