लीजेंड सचिन तेंदुलकर की इस एक सलाह ने शार्दुल ठाकुर को दिला दी भारतीय टीम में जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लीजेंड सचिन तेंदुलकर की इस एक सलाह ने शार्दुल ठाकुर को दिला दी भारतीय टीम में जगह 

लीजेंड सचिन तेंदुलकर की इस एक सलाह ने शार्दुल ठाकुर को दिला दी भारतीय टीम में जगह

महाराष्ट्र के युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पिछले कुछ समय से अपने प्रदर्शन से जबरदस्त प्रभावित कर रहे हैं। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने पिछले कुछ समय से अपनी गेंदबाजी से घरेलु क्रिकेट हो या आईपीएल की क्रिकेट हर सरफ अपने प्रदर्शन का लोहा मनवाया है। शार्दुल ठाकुर इस बार आईपीएल में राईजिंग पुणे सुपर जायन्ट्स की टीम की तरफ से खेले थे, जहां पर शार्दुल ने अपनी गेंदबाजी में जबरदस्त विविधता का नमूना पेश किया था।

लीजेंड सचिन तेंदुलकर की इस एक सलाह ने शार्दुल ठाकुर को दिला दी भारतीय टीम में जगह 1

शार्दुल को भारतीय टीम में मिली है जगह

शार्दुल ठाकुर को आईपीएल में उनके किए गए इस जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर उन्हे भारत की ए टीम में जगह मिली। शार्दुल ठाकुर ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में संपन्न हुई त्रिकोणिय सीरीज में भारत ए के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। शार्दुल ठाकुर के इस शानदार प्रदर्शन का ईनाम देते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें श्रीलंका के खिलाफ 20 अगस्त से खेली जाने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। ऐसे में शार्दुल ठाकुर को अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज करने का मौका मिल सकता है।

लीजेंड सचिन तेंदुलकर की इस एक सलाह ने शार्दुल ठाकुर को दिला दी भारतीय टीम में जगह 2

सचिन की एक सलाह ने बदल दिया करियर

शार्दुल ठाकुर ने अपनी गेंदबाजी से रणजी ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन कर खूब तारीफ हासिल की। शार्दुल ने लगातार अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में एन्ट्री कर ली है। शार्दुल ठाकुर ने लीजेंड बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की एक सलाह को अपने क्रिकेट करियर को बदल देने वाला करार दिया है। शार्दुल ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू को बताया कि सचिन की एक सलाह ने उनके जीवन को बदल दिया है।

लीजेंड सचिन तेंदुलकर की इस एक सलाह ने शार्दुल ठाकुर को दिला दी भारतीय टीम में जगह 3

सचिन ने फिटनेस पर काम करने की दी सलाह

आपको बता दे कि शार्दुल ठाकुर को 2012 में उनके घरेलु सीजन के डेब्यू के दौरान उनकी गेंदबाजी से ज्यादा उनकी फिटनेस को लेकर चर्चा की गई। इसी समय उनका वजन 83 किलो तक पहुंच गया था। इसी दौरान शार्दुल की सचिन तेंदुलकर के साथ मुलाकात हुई।

सचिन ने शार्दुल को समझाते हुए कहा कि अगर उन्हें क्रिकेट में करियर बनाना है तो फिटनेस पर ध्यान देना होगा। इसके बात मास्टर-ब्लास्टर की बात को गंभीरता से लेते हुए शार्दुल ने अपनी फिटनेस पर काम किया और एक बार फिर से अपनी खोई फिटनेस को हासिल कर लिया। शार्दुल ने 13 किलो तक अपना वजन कम किया।

 

लीजेंड सचिन तेंदुलकर की इस एक सलाह ने शार्दुल ठाकुर को दिला दी भारतीय टीम में जगह 4

 

Related posts