ईडन गार्डन पर पहुंचा दादा से मिलने उनका सबसे बड़ा फैन सौरव गांगुली भी रह गये हैरान, मिलने के लिए किया कई घंटे इंतजार | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ईडन गार्डन पर पहुंचा दादा से मिलने उनका सबसे बड़ा फैन सौरव गांगुली भी रह गये हैरान, मिलने के लिए किया कई घंटे इंतजार 

ईडन गार्डन पर पहुंचा दादा से मिलने उनका सबसे बड़ा फैन सौरव गांगुली भी रह गये हैरान, मिलने के लिए किया कई घंटे इंतजार

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सफल कप्तान और अपने समय के दिग्गज महान बल्लेबाज सौरव गांगुली को कौन नहीं जानता. विश्व क्रिकेट में एक समय ऐसा हुआ करता था, जब सौरव गांगुली के नाम का डंका बजा करता था. अपनी कप्तानी और अपनी बल्लेबाजी से दुनियाभर में अपना लोहा मनवाने वाले सौरव गांगुली को भारतीय क्रिकेट का असली हीरो कहा जाता हैं.

अभी भी मचा रहे हैं धूम 

क्रिकेट के मैदान से संयास लिए बंगाल टाइगर के नाम से मशहुर सौरव गांगुली को लगभग नौ साल हो गये हैं, लेकिन आज भी सौरव गांगुली क्रिकेट के विकास में अपना योगदान बखूबी दे रहे हैं.

मौजूदा समय में सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष, बीसीसीआई द्वारा नियुक्त क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी {सीएसी} के सदस्य, एक कमेंटेटर और इत्यादी रूपों में क्रिकेट से जुड़े हुए हैं.

कोलंबिया से आया मेरा दोस्त 

सौरव गांगुली के लिए शुक्रवार, 8 सितम्बर का दिन एकदम ख़ास बन गया. दरअसल दादा को ऐसा अनोखा सरप्राइज मिला, जिसकी कल्पना शायद ही सौरव गांगुली ने कभी की हो.

दरअसल सौरव गांगुली से मिलने कोलंबिया के दिग्गज और लीजेंड  फुटबॉल प्लेयर कार्लोस वालडेरेमा स्वयं सौरव गांगुली से मिलने कोलकाता के सुप्रसिद्ध ईडन गार्डन के मैदान में उनसे मिलने पहुंचे. वालडेरेमा के साथ उनकी पत्नी एलवीरा भी मौजूद थी और वालडेरेमा ने इस दौरान मोहन बागन की जर्सी पहन रखी थी.

गांगुली थे व्यस्त 

गौरतलब हैं, कि जब कार्लोस वालडेरेमा, सौरव गांगुली से मिलने ईडन गार्डन के मैदान में पहुंचे थे, तो उस समय सौरव गांगुली एक एड शूट में व्यस्त थे. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि सौरव को इस बात का बिलकुल भी अंदाज़ा नहीं था, कि वालडेरेमा उनसे मिलने पहुंचे हैं और इसी कारण वालडेरेमा को घंटो दादा का इंतजार करना पड़ा.

मगर जब दौराव गांगुली को इस बात का पता चला, तो वह उनसे मिलने पहुंचे. इसके बाद दोनों के बीच काफी समय तक गुफ्तगू देखने को मिली. दोनों ने क्रिकेट को लेकर भी काफी बातचीत की.

दौरे से जुड़े एक अधिकारी ने कहा, कि ‘‘वालडेरेमा ने क्रिकेट को लेकर कई किस्से सुने थे और इसलिए वह सौरव गांगुली से मिलने ईडन गार्डन पहुंचे थे. दोनों के बीच एक शानदार मुलाकात देखने को मिली.”

 

Related posts