Legends League Cricket 2022 India Capitals vs Bhilwara Kings match report

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 ( Legends League Cricket 2022) का फ़ाइनल मुकाबला भीलवाड़ा किंग्स और इंडिया कैपिटल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया जहाँ गंभीर की कप्तानी वाली टीम ने पठान की टीम को 104 रनों से पटखनी देते हुए, टूर्नामेंट के ख़िताब पर कब्जा जमाया।

बता दें कि इस मैच में भीलवाड़ा किंग्स के कप्तान इरफ़ान पठान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए और भीलवाड़ा को जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में भीलवाड़ा की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और महज 107 रनों पर ढेर हो गई।

भीलवाड़ा किंग्स की पारी, नहीं चले धुरंधर बल्लेबाज

legends league cricket a2022 bhilwara kings

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 ( Legends League Cricket 2022) के फ़ाइनल मुकाबले में भीलवाड़ा किंग्स की तरफ से कोई भी बल्लेबाज एंकर वाली पारी नहीं खेल पाया। यहाँ तक कि इरफ़ान पठान और युसूफ पठान का बल्ला भी नहीं चला। युसूफ 6 रन जबकि इरफ़ान 2 रन बनाकर आउट हुए। भीलवाड़ा की तरफ से शेन वॉट्सन और जेसल करिया ने सबसे ज्यादा रन बनाए। करिया ने 22 जबकि वॉट्सन ने 27 रन बनाए।

बता दें कि इंडिया कैपिटल्स की तरफ से पवन, ताम्बे और पंकज ने 2-2 जबकि जॉनसन और प्लंकेट ने 1-1 विकेट हासिल किया।

इंडिया कैपिटल्स की पारी, टेलर-जॉनसन का अर्धशतक

legends league cricket 2022 india capitals

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 ( Legends League Cricket 2022) के फ़ाइनल मुकाबले में इंडिया कैपिटल्स की तरफ से रॉस टेलर और मिशेल जॉनसन ने दमदार अर्धशतकीय पारी खेली। टेलर ने 41 गेंदों में 8 छक्के-4 चौके की मदद से 82 रन बनाए जबकि जॉनसन ने 35 गेंदों में 3 छक्के-7 चौके की मदद से 62 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, इन दोनों के आलावा एशले नर्स 19 गेंदों में 1 छक्का-6 चौके की मदद से 42 रन बनाकर नाबाद रहे। इन तीनों के आलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। यहाँ तक कि कप्तान गौतम गंभीर भी मात्र 8 रन बनाकर आउट हुए।

बता दें कि भीलवाड़ा की तरफ से राहुल शर्मा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। वहीं, पनेसर ने 2 जबकि ब्रेसनन ने 1 विकेट हासिल किया।

इंडिया कैपिटल्स की प्लेइंग 11

गौतम गंभीर (कप्तान), ड्वेन स्मिथ, हैमिल्टन मसाकाद्जा, रॉस टेलर, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), एशले नर्स, मिशेल जॉनसन, प्रवीण गुप्ता, प्रवीण तांबे, पंकज सिंह, पवन सुयाल, लियाम प्लंकेट

भीलवाड़ा किंग्स की प्लेइंग 11

विलियम पोर्टरफील्ड, मोर्ने वैन विक (विकेटकीपर), शेन वॉटसन, यूसुफ पठान, इरफान पठान (कप्तान), जेसल करिया, राहुल शर्मा, मोंटी पनेसर, टीनो बेस्ट, एस श्रीसंत, धम्मिका प्रसाद, टिम ब्रेसनन

यहाँ देखें दोनों टीमों का स्कोर कार्ड

इंडिया कैपिटल्स

india capitals innings
Credit: Cricbuzz

भीलवाड़ा किंग्स

bhilwara kings
Credit: Cricbuzz