लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में चार चांद लगायेगा वेस्टइंडीज का यह विस्फोटक बल्लेबाज
लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में चार चांद लगायेगा वेस्टइंडीज का यह विस्फोटक बल्लेबाज

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) के पहले सीजन के शानदार तरीके से खत्म होने के बाद अब इसके दूसरे सीजन की भी तैयारियां जोरों शोरों से शुरू हो चुकी हैं। इसी बीच इस लीग से क्रिकेट के महान दिग्गज क्रिस गेल के जुड़ने की भी खबर सामने आयी थी। हालांकि तब इस बात की पुष्टि नहीं हो पायी थी लेकिन अब लीजेंड्स लीग के आयोजकों ने शुक्रवार को यानी कि 5 अगस्त को इस बात की पुष्टि करते हुए यह साफ कर दिया है कि क्रिस गेल लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) के अगले संस्करण का हिस्सा होंगे।

लीजेंड्स लीग से जुड़े क्रिस गेल

Chris Gayle
Chris Gayle

Legends League Cricket का पहला संस्करण ओमान के मस्कत में खेला गया था जो कि काफी रोमांचक रहा। पहले संस्करण के सफलतापूर्वक समाप्त होने के बाद अब इसका दूसरा संस्करण भी शुरू होने जा रहा है। पहले संस्करण में वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, सनथ जयसुर्या, मोर्ने मोर्केल, ब्रेट ली जैसे दिग्गजो के अलावा और भी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) के दूसरे संस्करण में अब एक और नाम जुड़ने वाला है और वो नाम क्रिस गेल का है।

लीग से जुड़ते ही दिया बयान

Chris Gayle
Chris Gayle

वेस्टइंडीज के पूर्व स्टार खिलाड़ी क्रिस गेल की लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) से जुड़ने की खबर की पुष्टि हो चुकी है। इस लीग के दूसरे संस्करण में जुड़ने के बाद गेल अपना बयान जारी करते हुए कहा-

“इस प्रतिष्ठित लीग का हिस्सा बनने और क्रिकेट के दिग्गजों के साथ खेलने के लिए मुझे बहुत खुशी मिल रहा है। भारत आपसे मैं वेन्यू पर मिलता हूं।”

बता दें कि क्रिस गेल के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 103 मैचों में 42.2 की औसत से 7214 रन बनाये हैं तो वहीं वनडे फॉर्मेट में 301 मुकाबलों में 10 हजार से भी अधिक रन इनके नाम दर्ज है। ऐसे में वेस्टइंडीज का ये दिग्गज लीजेंड्स लीग क्रिकेट का हिस्सा बनकर इस लीग में चार चांद लगा देगा।

छह शहरों में खेला जायेगा लीग

Legends League Cricket
Legends League Cricket

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) का दूसरा संस्करण इस बार भारत के 6 अलग-अलग शहरों में होने वाला है। ये शहर कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, जोधपुर, कट्टक और राजकोट है। बता दें कि इस लीग के दूसरे संस्करण का आगाज 17 सितम्बर से होने वाला है जो कि 8 अक्टूबर तक खेला जाने वाला है। लीजेंड्स लीग के पहले संस्करण में केवल 3 ही टीम बनायी गयी थी लेकिन इस बार 4 टीमों के साथ ये लीग खेला जाने वाला है और कुल 15 मुकाबले खेले जाने वाले है। इसी के साथ लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) में इस बार BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली एक खास मैच में खेलते हुए नजर आयेंगे।