VIDEO : न्यूजीलैंड के इस तूफानी खिलाड़ी ने लगाये 6 गेंदों में 6 छक्के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO : न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने लगाये 6 गेंदों पर 6 छक्के, किया युवराज सिंह की बराबरी 

VIDEO : न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने लगाये 6 गेंदों पर 6 छक्के, किया युवराज सिंह की बराबरी

भारत के पूर्व ऑल राउंडर युवराज सिंह ने करीब 12 साल पहले टी20 वर्ल्डकप 2007 में लगातार छह छक्के लगाने का जो करिश्मा किया था, वह आज भी लोगों के जेहन में ताजा है. 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों पर युवराज ने आगे बढ़ बढ़कर लगातार 6 छक्के जड़ दिए ‌थे.

लियो कार्टर ने युवराज सिंह की दिलाई याद

VIDEO : न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने लगाये 6 गेंदों पर 6 छक्के, किया युवराज सिंह की बराबरी 1

ऐसी पारी क्रिकेट के मैदान पर एकाध बार ही देखने को मिलती है. उस पारी के कई वर्षों बाद एक बार फिर युवराज सिंह जैसी बल्‍लेबाजी देखने को मिली. न्यूजीलैंड के क्रिकेटर लियो कार्टर ने रविवार को सुपर स्मैश टूनामेंट में एक ही ओवर में लगातर छह छक्के जड़ दिए. जिसके बाद में सभी चौक गएँ और लियो कार्टर के नाम के नारे लगाने लगे.

लियो कार्टर की टीम के सामने था 220 रनों का बड़ा लक्ष्य

VIDEO : न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने लगाये 6 गेंदों पर 6 छक्के, किया युवराज सिंह की बराबरी 2

दरअसल न्यूजीलैंड की टी20 सीरीज सुपर स्मैश में कैंटरबरी तथा नौदर्न नाईट्स के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें नौदर्न नाईट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और स्कोर बोर्ड पर 219 रनों का बड़ा टोटल लगा दिया. इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करना बहुत मुस्किल था लियो कार्टर की तूफानी बल्लेबाजी के सामने इतना बड़ा टोटल भी बौना साबित हो गया.

लियो कार्टर ने खेली 70 रनों की तूफानी पारी

कार्टर ने मात्र 29 गेंदों में 70 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम को यादगार जीत दिलाई. जीत यादगार इसलिए नहीं हैं कि उन्होंने इतने बड़े लक्ष्य का पीछा किया बल्कि यह मैच यादगार इसलिए बन गया क्योंकि लियो कार्टर ने इस मैच के दौरान एंटन डेवचिच के एक ही ओवर में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

एक ओवर में पलट गया मैच

दरअसल कैंटरबरी को आखरी 5 ओवर में 63 रनों की जरूरत थी. सभी को लगने लगा था की शायद ये मैच नौदर्न नाईट्स के पक्ष में झुक गया है, लेकिन जब एंटन डेवचिच पारी का 16वाँ ओवर लेकर आये तो इस ओवर ने मैच का रुख बिल्कुल पलट दिया. लियो ने एंटन डेवचिचद की सभी 6 गेंदों को सीमारेखा के पार पहुंचा दिया.

इस द्रश्य को देखकर डेवचिच को खुद विश्वास नहीं हो रहा था की आखिर उनके साथ हुआ क्या है. लियो कार्टर के 6 गेंदों में 6 छक्कों की बदौलत कैंटरबरी ने 220 के विशाल लक्ष्य को 7 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया.

Related posts