सीओए के निशाने पर आए कोच रवि शास्त्री, जमकर लगी फटकार

ashutosh / 08 November 2018

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री एक बार फिर से अपने बयान की वजह से विवादो में फंसते हुए नज़र आते है. इस बार बोर्ड ने रवि शास्त्री को उनके बयान को लेकर फटकार लगाईं है. सीओए ने रवि शास्त्री को आगाह करते हुए कहा कि वो टीम की तुलना करना बंद करें. 

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री एक बार फिर से अपने बयान की वजह से विवादो में फंसते हुए नज़र आते है. इस बार बोर्ड ने रवि शास्त्री को उनके बयान को लेकर फटकार लगाईं है. सीओए ने रवि शास्त्री को आगाह करते हुए कहा कि वह टीम की तुलना करना बंद करें.

सीओए ने लगाईं फटकार

सीओए ने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री को फटकार लगाते हुए कहा है कि मौजूदा टीम सर्वश्रेष्‍ठ है या नहीं, इसका फैसला क्रिकेट प्रशंसकों को करना चाहिए. इंग्लैंड में भारतीय क्रिकेट टीम की खराब प्रदर्शन के बाद आलोचनाओं के बीच शास्त्री ने कहा था कि विदेशों में अच्छा प्रदर्शन के मामले में यह पिछले 15 वर्षों की सर्वश्रेष्ठ टीम है.

हैदराबाद में हाल में टीम प्रबंधन और सीओए की बैठक में रवि शास्त्री ने एक बार फिर अपनी बातों को दोहराते हुए कहा कि पिछले 15 वर्षों में विदेशों में प्रदर्शन के मामले में यह सर्वश्रेष्ठ टीम है जिस पर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर और सौरव गांगुली ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी.

बैठक में मौजूद एक अधिकारी ने बताया, ‘‘शास्त्री ने कहा कि भारतीय मीडिया हमेशा अपने खिलाड़ियों की आलोचना करता है लेकिन यह टीम पिछले 15 वर्षों में विदेशों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम है.’’

इंग्लैंड में टीम का प्रदर्शन था बेहद निराशाजनक 

इंग्लैंड में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था, टीम को सिर्फ टी-20 सीरीज में ही जीत हासिल हुई थी. इस दौरान टीम को वन डे और टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. टीम को वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा टीम को टेस्ट सीरीज में भी सिर्फ एक ही मैच में जीत हासिल ही थी.

इसके अलावा टेस्ट सीरीज में सिर्फ विराट कोहली ही अच्छा प्रदर्शन कर पाए थे. इस दौरान टीम का कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नही कर पाया और टीम को हार का सामना करना पड़ता था. इसके अलावा टीम को साउथ अफ्रीका में भी टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद टीम के कोच और कप्तान की काफी ज्यादा आलोचना हुई थी. वैसे अब देखना दिलचस्प रहेगा कि भारत आगामी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर कैसा प्रदर्शन करता हैं.

 

Cricket News in Hindi और WWE News In Hindi के लिए SPORTZWIKI HINDI फॉलो करे. आप हमे हमारे Facebook पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं.