फील्डिंग के दौरान एविन लुईस को लगी चोट, नहीं उतरे बल्लेबाजी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs WI- मैच के दौरान एविन लुईस के घुटने में लगी गंभीर चोट, वनडे सीरीज में खेलने पर संशय 

IND vs WI- मैच के दौरान एविन लुईस के घुटने में लगी गंभीर चोट, वनडे सीरीज में खेलने पर संशय

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच भारत ने जीतने के साथ ही सीरीज को 2-1 से जीत लिया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार को खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को हर विभाग में मात देते हुए 67 रनों की शानदार जीत हासिल की।

वेस्टइंडीज को भारत ने दी करारी मात

इस टी20 सीरीज का पहला मैच भारत ने दमदार अंदाज में अपने नाम किया था जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम ने वापसी करते हुए दूसरे टी20 मैच में भारत को हराकर सीरीज में वापसी करते हुए सीरीज को 1-1 से बराबर करवा लिया।

IND vs WI- मैच के दौरान एविन लुईस के घुटने में लगी गंभीर चोट, वनडे सीरीज में खेलने पर संशय 1

इसके बाद दोनों ही टीमें मुंबई टी20 मैच में 1-1 से बराबरी की स्कोर लाइन से उतरी। ऐसे में दर्शकों को एक अच्छे मुकाबले की उम्मीद थी लेकिन वेस्टइंडीज की टीम ज्यादा दम नहीं दिखा सकी और एक करारी हार के साथ ही सीरीज को भी खो दिया।

एविन लुईस की चोट से वेस्टइंडीज को हुआ भारी नुकसान

वेस्टइंडीज की टीम ने जिस तरह से दूसरे टी20 मैच में वापसी की थी उससे तो इस मुकाबले के अच्छे होने की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन भारत ने विंडीज के सामने जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया। ऐसे में विंडीज को कुछ अलग और अनोखा करने की जरूरत थी।

IND vs WI- मैच के दौरान एविन लुईस के घुटने में लगी गंभीर चोट, वनडे सीरीज में खेलने पर संशय 2

लेकिन वेस्टइंडीज की टीम से सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक एविन लुईस तो बल्लेबाजी से पहले ही चोटिल होकर मैदान से बाहर हो गए जिसका वेस्टइंडीज को भारी नुकसान हुआ। क्योंकि लुईस का बल्ला भारत के खिलाफ खूब बोला है और वो 2 शतक लगा चुके हैं।

एविन लुईस चोट के कारण नहीं उतर सके बल्लेबाजी करने

मैच में वेस्टइंडीज की टीम जब फील्डिंग कर रही थी तभी भारत की पारी के 12वें ओवर की दूसरी गेंद को एविन लुईस वे डीप कवर बाउन्ड्री पर गेंद रोकने की कोशिश की। लुईस ने गेंद को तो रोक लिया और थ्रो भी किया लेकिन इसी बीच खिंचाव का शिकार बने।

IND vs WI- मैच के दौरान एविन लुईस के घुटने में लगी गंभीर चोट, वनडे सीरीज में खेलने पर संशय 3

लुईस गेंद थ्रो करने के बाद जबरदस्त तकलीफ में दिखे जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। लुईस के स्थान पर कीमो पॉल ने आगे की पारी में फील्डिंग की तो वहीं लुईस की चोट इतनी गंभीर थी कि वो बल्लेबाजी के लिए मैदान में नहीं उतर सके। जानकारी के मुताबिक तो उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

15 दिसम्बर से दोनों टीमों के बीच वनडे मैचों की श्रृंखला का आगाज होने जा रहा है और लुईस इस सीरीज के लिए विंडीज की टीम का हिस्सा है और अगर वह फिट नहीं हुए तो उनके खेलने पर संशय बन सकता है.

Related posts