इंग्लैंड की टेस्ट टीम में दो बड़े बदलाव डावसन और किटेन हुए टीम में शामिल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड की टेस्ट टीम में दो बड़े बदलाव डावसन और किटेन हुए टीम में शामिल 

इंग्लैंड की टेस्ट टीम में दो बड़े बदलाव डावसन और किटेन हुए टीम में शामिल

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं. जिसमें मेजबान भारतीय टीम विशाखापत्तनम और मोहाली टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे चल रही हैं.

दोनों टीमों के बीच अभी भी दो टेस्ट मुकाबलें बचे हुए हैं. जिसको देखते हुए और सीरीज में दमदार वापसी करने के लिए मेहमान टीम इंग्लैंड ने टीम में दो युवा और नये खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया हैं.

यह भी पढ़े : ब्रेकिंग न्यूज़ टीम इंडिया का एक और दिग्गज खिलाड़ी छह हफ़्तों के लिए बाहर

टीम में 26 वर्षीय लेफ़्ट आर्म स्पिन गेंदबाज़ लिंयाम डावसन और 24 वर्षीय सलामी बल्लेबाज़ क़ाटन जेंनिंग्स को टीम में स्थान दिया गया हैं.

लिंयाम डावसन ने अभी तक इंग्लैंड की टीम के लिए 1 वनडे और 1 ही ट्वेंटी-20 मैच खेला हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका में जन्मे किटेन जेंनिंग्स को टीम में पहली बार चुना गया हैं. दोनों ही युवा खिलाड़ियों ने अभी तक इंग्लैंड के लिए कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला हैं.

लिंयाम डावसन इंग्लैंड के सिर्फ़ एक बढ़िया गेंदबाज़ ही नहीं बल्कि एक आक्रामक बल्लेबाज़ भी हैं. फ़िलहाल वो बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अपने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकों टीम में विशाखापत्तनम टेस्ट के दौरान चोटिल हुए ज़फर अंसारी के स्थान पर टीम में शामिल किया गया हैं. ज़फर अंसारी अभी भी टीम के साथ बने हुए हैं.

किटेन जेंनिंग्स ने डरहम के लिए साल 2012 में खेलना शुरू किया था. जेंनिंग्स मूलतः दक्षिण अफ्रीका के हैं. इंग्लैंड की लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वो 12 शतकीय पारियां खेल चुके हैं. यही नहीं इस साल आयोजित काउंटी क्रिकेट में भी उनके बल्ले से काफ़ी सारे रनों की बरसात हुई, उन्होंने 1,548 रन बनाये 64 की औसत से. जिसके आधार पर उनको टीम में चोटिल हसीब हमीद के स्थान पर शामिल किया गया हैं.

यह भी पढ़े : भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने किया भारत-इंग्लैंड सीरीज के परिणाम का भविष्यवाणी

जेंनिंग्स एक बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं. आपकों बता दे, कि किटेन जेंनिंग्स, रे जेंनिंग्स के बेटे हैं. रे जेंनिंग्स आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगुलुरु के कोच हैं. दोनों के जल्द ही भारत पहूँचने की संभावना हैं.

Related posts