लियाम लिविंगस्टोन ने आईपीएल के बजाय काउंटी क्रिकेट खेलने का

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2020

लियाम लिविंगस्टोन ने काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए छोड़ा आईपीएल, नहीं लेंगे नीलामी में हिस्सा 

लियाम लिविंगस्टोन ने काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए छोड़ा आईपीएल, नहीं लेंगे नीलामी में हिस्सा

आईपीएल क्रिकेट के दुनिया का सबसे बड़ा लीग है. जहाँ पर हर विदेशी खिलाड़ी खेलना चाहता है. लेकिन कुछ खिलाड़ी आईपीएल में ना खेल कर अपने देश के लिए खेलना चाहते हैं. अब इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन ने भी आईपीएल 2020 के बजाय काउंटी चैंपियनशिप खेलने का फैसला किया है. जिसके कारण उन्होंने अपना नाम आईपीएल ड्राफ्ट में ना देने का फैसला किया है.

लियाम लिविंगस्टोन ने आईपीएल की जगह काउंटी को चुना

लियाम लिविंगस्टोन ने काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए छोड़ा आईपीएल, नहीं लेंगे नीलामी में हिस्सा 1

पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने अब आईपीएल ना खेलने का फैसला किया है. 2018 में ये इस खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स ने 50 लाख में ख़रीदा था. जिसके बजाय वो काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप खेलना चाहते है. जिसके लिए उन्होंने अब फैसला किया है की वो आईपीएल 2020 के लिए अपना नाम खिलाड़ियों के नीलामी ड्राफ्ट में नहीं देंगे. ईएसपीएन क्रिकइंफो को अपना इन्टरव्यू देते हुए उन्होंने कहा कि

मुझे आईपीएल में खेलकर बहुत मज़ा आया था. वहां का अनुभव बहुत अच्छा था. लेकिन उसके बाद भी मैंने अब अपना ध्यान फर्स्ट क्लास क्रिकेट सीजन में लगाने का फैसला किया है. मैं अपना खेल हर फ़ॉर्मेट में सुधारना चाहता हूँ. अभी भी मैं इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल सकता हूँ. अपना ये लक्ष्य मैं काउंटी क्रिकेट खेलकर ही पा सकता हूँ.

काउंटी क्रिकेट में पिछले साल अच्छा खेले थे लियाम लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन

2019 में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए लंकाशायर के लिए उन्होंने 46.07 के औसत से 599 रन बनाये थे. जबकि आईपीएल में वो राजस्थान रॉयल्स के लिए 2018-19 में खेले थे. जहाँ पर उन्हें कुछ मैच में खेलने का मौका भी मिला था.

पिछले घरेलू सीजन में लिविंगस्टोन ने टी20 ब्लास्ट और काउंटी चैंपियनशिप खेली थी. लेकिन एकदिवसीय लीग में वो नहीं खेल पायें थे. हालाँकि इसी बीच द हंड्रेड लीग में भी खेलते हुए नजर आयेंगे. जहाँ पर वो बर्मिंघम फ़ीनिक्स टीम का हिस्सा हैं.

कई टी20 लीगों का हिस्सा रहे हैं लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन ने काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए छोड़ा आईपीएल, नहीं लेंगे नीलामी में हिस्सा 2

मौजूदा समय में लियाम लिविंगस्टोन दक्षिण अफ्रीका की मंजासी सुपर लीग में खेल रहे हैं. जिसके बाद उन्होंने अपना नाम पाकिस्तान सुपर लीग के ड्राफ्ट में डाला है. लिविंगस्टोन ने बिग बैश लीग में भी पर्थ के लिए खेल सकते है. ये खिलाड़ी इंग्लैंड की टीम से बहुत समय से बाहर चल रहा है.

Related posts