///

इंग्लैंड को विश्व कप जीताने वाले इस खिलाड़ी का टूटा दिल, अब अमेरिका से खेलने की कर रहा तैयारी

इंग्लैंड टीम ने कोरोना वायरस के बाद जिन 55 खिलाड़ियों का नाम भेजा है. जिसमें तेज गेंदबाजी आलराउंडर लियाम प्लंकेट का नाम शामिल नहीं है. जिसके बाद अब एक बड़ा फैसला किया जा सकता है. लियाम प्लंकेट ने अब बड़ा संकेत देते हुए कहा कि वो इंग्लैंड की टीम को छोड़कर अमेरिका के लिए खेलते हए नजर आ सकते हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

लियाम प्लंकेट अब अमेरिका के लिए खेलते हुए आ सकते हैं नजर

लियाम प्लंकेट

अपने देश के लिए लियाम प्लंकेट ने पिछले साल विश्व कप जीता था. विश्व कप जीतने के बाद अचानक ही इंग्लैंड की टीम ने प्लंकेट को टीम से बाहर कर दिया. जिसके बाद आया सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी इस दिग्गज का नाम शामिल नहीं था. अब कोरोना वायरस के बाद जब ईसीबी ने उन 55 खिलाड़ियों का नाम भेजा है. जिन्हें बोर्ड के तहत अभ्यास कराया जायेगा. उस लिस्ट में लियाम का नाम भी शामिल नहीं है. जिसके कारण अब वो अमेरिका के लिए खेलने का मन बना रहे हैं. लियाम प्लंकेट ने बीसीसी रेडियो से बात करते हुए बताया कि

” यह अच्छा होगा कि वहां (USA) पर किसी प्रकार का क्रिकेट शामिल हो. मेरे बच्चे अमेरिकी हो सकते हैं, इसलिए उन्हें यह कहना काफी अच्छा होगा कि मैं इंग्लैंड और अमेरिका के लिए खेला था.”

अमेरिका के लिए खेल सकते हैं लियाम प्लंकेट

इंग्लैंड को विश्व कप जीताने वाले इस खिलाड़ी का टूटा दिल, अब अमेरिका से खेलने की कर रहा तैयारी 1

इस तेज गेंदबाजी आलराउंडर की पत्नी अमेरिकन हैं. लेकिन उसके बाद भी यदि उन्हें इस टीम के लिए खेलना है तो फिर उन्हें 3 साल इस देश में रहना होगा. जिसके बारें में अब बोलते हुए खुद इंग्लैंड के आलराउंडर लियाम प्लंकेट ने कहा कि

” मैं इंग्लिश नागरिक हूं और हमेशा एक अंग्रेजीमैन रहूंगा, लेकिन अगर मैं अभी भी फिट हूं और सर्वोच्च स्तर पर खेलने का अवसर है, तो मैं इसे क्यों नहीं लूंगा? अगर मैं वहां जाता हूं और अमेरिकी नागरिक होने के नाते, या ग्रीन कार्ड रखता हूं, तो मैं यूएसए क्रिकेट के विकास में मदद कर सकता हूं, खासतौर पर कोई ऐसा व्यक्ति जो इंग्लैंड के लिए खेला जाए. इसमें शामिल अच्छा होगा.”

अच्छा रहा है प्लंकेट का रिकॉर्ड

लियाम प्लंकेट

अब तक लियाम प्लंकेट ने इंग्लैंड की टीम के लिए 13 टेस्ट मैच में 15.87 के औसत से 238 रन बनाये हैं. जबकि 41 विकेट हासिल किया है. 88 एकदिवसीय मैच में लियाम प्लंकेट ने 20.84 के औसत से 646 रन बनाये हैं. इसके साथ गेंदबाजी में 135 विकेट हासिल किये हैं. लियाम ने इसके साथ ही 22 टी20 मैच में 42 रन जोड़े और 25 विकेट भी अपने नाम किये हैं. हालाँकि उनकी उम्मीद अभी भी जिंदा है.