रिटायरमेंट के बाद के समय को लेकर एबी डीविलियर्स ने दिया बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एबी डीविलियर्स ने रिटायरमेंट के बाद के अनुभव को लेकर कह दी ये चौंकाने वाली बात 

एबी डीविलियर्स ने रिटायरमेंट के बाद के अनुभव को लेकर कह दी ये चौंकाने वाली बात

क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन और अनोखे बल्लेबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स ने पिछले साल आईपीएल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर हर किसी को हैरान कर दिया। एबी डीविलियर्स ने अचानक ही विश्व कप के ठीक पहले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से हटने का फैसला किया।

एबी डीविलियर्स ने पिछले साल अचानक ही कह दिया था क्रिकेट को अलविदा

एबी डीविलियर्स ने थकान और परिवार को ज्यादा समय देने की बात कहते हुए संन्यास की घोषणा की लेकिन इसके बाद एबी डीविलियर्स क्रिकेट के मैदान में सक्रिय रहे और उन्होंने दुनियाभर की कई टी20 क्रिकेट लीग में भाग लिया।

एबी डिविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कहने के बाद विश्व कप से ठीक पहले फिर से टीम में वापसी की इच्छा जाहिर की थी लेकिन उन्हें तवज्जो नहीं दी गई।

संन्यास के बाद का जीवन एबी नहीं मानते इतना आसान

भले ही एबी डीविलियर्स संन्यास के बाद का जीवन जी रहे हैं और वो इस दौरान कई क्रिकेट लीग में भी हिस्सा ले रहे हैं लेकिन उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट को छोड़ने के बाद के समय को उतना ज्यादा सरल नहीं माना है।

एबी डीविलियर्स ने रिटायरमेंट के बाद के अनुभव को लेकर कह दी ये चौंकाने वाली बात 1

एबी डीविलियर्स ने इस बात को लेकर कहा कि

“इससे गुजरना आसान नहीं है। मुझे केवल इतना पता है कि पिछले 18 महीनों में जरूरी परिवर्तन की आवश्यकता थी। मुझे घर पर ज्यादा समय बिताने की जरूरत है लेकिन एक संतुलन को खोजना आसान नहीं है। अब कहां से क्या करना है। पिछले 12 महीनों से मुझे लगता है कि मैंने चार महीने खेला है, इसलिए ये बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं है।”

घर पर परिवार के साथ रहने का ले रहा हूं आनंद

एबी ने आगे कहा कि

“मैं वास्तव में घर पर होने के नाते और एक पिता या एक पति होने का आनंद ले रहा हूं और भाई और माता-पिता को नियमित रूप से देख रहा हूं। लेकिन मुझे अभी भी इन टीमों में खेलने के लिए काफी अच्छे फॉर्म में रहना है। आगे क्या करना है इसके लिए संतुलन बनाना मुश्किल है।”

एबी डीविलियर्स ने रिटायरमेंट के बाद के अनुभव को लेकर कह दी ये चौंकाने वाली बात 2

“मैं इस काम को कर रहा हूं। संपत्ति बढ़ाने के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल हो रही है। मुझे यकिन नहीं है कि ये रास्ता मेरे ससुर के व्यवसाय में है और संपत्ति के साथ कुछ करने के लिए शामिल हो सकता हूं लेकिन मुझे नहीं पता कि ये मेरा जुनून है या नहीं।”

मुझे युवा प्रतिभा की मदद करने का है जुनून

“मुझे खेल से कुछ अलग करने की जरूरत है। मैं खेल के साथ शामिल रहना चाहता हूं, लेकिन ये ये नहीं चाहूंगा कि ये केवल एक चीज हो अभी भी जर्नी काफी ज्यादा है। क्योंकि मैं तब इंटरनेशनल क्रिकेट खेल सकता था। “

एबी डीविलियर्स ने रिटायरमेंट के बाद के अनुभव को लेकर कह दी ये चौंकाने वाली बात 3

“मुझे निश्चित रूप से बाहर विशेष रूरप से देख के कुछ युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की मदद करने का एक जुनून है जो उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर मदद पहुंचा सके।”

बांग्लादेश के खिलाफ हार बड़ा झटका, लेकिन ऑस्ट्रेलिया पर जीत राहत

विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन और बांग्लादेश के खिलाफ हार को लेकर एबी डीविलियर्स ने कहा कि

एबी डीविलियर्स ने रिटायरमेंट के बाद के अनुभव को लेकर कह दी ये चौंकाने वाली बात 4

“बांग्लादेश के खिलाफ हार एक बड़ा मोड़ था। उससे वापस आना मुश्किल था लेकिन ये एक टूर्नामेंट का शानदार अंत था कि ऑस्ट्रेलिया को हमने हराया। इस तरह से खत्म करने का अच्छा तरीका था। और ये दर्शाता है कि टीम में बड़े चरित्र वाले कई खिलाड़ी हैं और टीम भावना अभी भी है।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts