शाकिब अल हसन ने बैन होने के बाद अपने फैंस लगायी यह गुहार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शाकिब अल हसन ने बैन होने के बाद लोगों से लगाई यह गुहार 

शाकिब अल हसन ने बैन होने के बाद लोगों से लगाई यह गुहार

बांग्लादेश के कप्तान और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने दो साल का बैन लगा दिया है. उन्हें मैच फिक्सिंग के लिए कई बार संपर्क किया था. इसके बाद में उन्होंने आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट को जानकारी नहीं दी. यही वजह है कि आईसीसी के आर्टिकल 2.4.4 के तरह उनपर बैन लगाया गया है, इसके बाद उन्होंने इस विवाद पर अपना बयान दिया है.

शाकिब अल हसन ने बैन पर जताया दुःख

शाकिब अल हसन

शाकिब, जो शीर्ष एकदिवसीय ऑलराउंडर हैं, उनको आईसीसी एंटी करप्शन कोड को भंग करने का दोषी पाया गया है. 2018 में बांग्लादेश, श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला के दौरान और बाद में अप्रैल 2018 में आईपीएल के दौरान वह सट्टेबाजी में लिप्त पाए गए हैं.

नतीजतन, ICC ने उन्हें 29 अक्टूबर से दो-वर्षीय प्रतिबंध (जिनमें से 1 निलंबित है) कर दिया है. प्रतिबंध के एक वर्ष के लिए, शाकिब केवल 29 अक्टूबर, 2020 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं.

“मुझे स्पष्ट रूप से बेहद दुख है कि जिस खेल से मैं प्यार करता हूं, उस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, मैं अपनी गलती को स्वीकार करता हूं. आईसीसी ऐसीयू भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में एक केंद्रीय भूमिका निभाने के लिए खिलाड़ियों पर निर्भर है और मैंने अपना कर्तव्य नहीं निभाया है.

“दुनिया भर के अधिकांश खिलाड़ियों और प्रशंसकों की तरह, मैं चाहता हूं कि क्रिकेट एक भ्रष्टाचार मुक्त खेल हो और मैं आईसीसी ऐसीयु टीम के साथ काम करने के लिए अपने शिक्षा कार्यक्रम का समर्थन करने और युवा खिलाड़ियों को यह लिए तैयार हूँ कि वह यह गलती न दोहराये जो मैंने की है.”

फैंस से सपोर्ट करने की लगायी गुहार

शाकिब अल हसन ने बैन होने के बाद लोगों से लगाई यह गुहार 1

ऑलराउंडर ने कहा कि उन्हें पूरी घटना पर शर्म महसूस हुई और अपनी गलती सुधारने में फैंस के समर्थन की जरूरत है. उन्होंने प्रशंसकों, बोर्ड और मीडिया को इन कठिन समय में फिर से उनका समर्थन करने की अपील की है.

“जिन लोगों ने मुझे हमेशा मेरे हर कदम पर सराहा है मैं उनसे यानी की अपने फैंस,बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, सरकार, पत्रकारों से विनती करता हूँ कि वह इस बुरे समय में भी मेरा साथ न छोड़े मुझे अपना समर्थन देते रहे,”

प्रतिबंध ने शाकिब को अगले साल के आईसीसी विश्व ट्वेंटी 20 से प्रभावी रूप से खारिज कर दिया है, जो ऑस्ट्रेलिया में 8 अक्टूबर से 15 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा। खैर, वह भारत के आगामी दौरे में भी चूक गए, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अपना खाता भी खोलता है.


Related posts