एकमात्र क्रिकेटर जिसने दो देशों के लिए तीनों फ़ॉर्मेट में खेला इंटरनेशनल क्रिकेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व का एकमात्र खिलाड़ी जिसने दो देशों के लिए तीनों फ़ॉर्मेट में खेला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट 

विश्व का एकमात्र खिलाड़ी जिसने दो देशों के लिए तीनों फ़ॉर्मेट में खेला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

ऐसे बहुत से क्रिकेटर हैं, जिन्होंने दो देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला हुआ हैं, लेकिन आज हम आपकों अपने इस खास लेख में दुनिया के उस एकमात्र क्रिकेटर के बारे में बताएंगे, जिसने दो देशों के लिए तीनों फॉर्मेट में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला हुआ हैं. इस खिलाड़ी के अलावा दो देशों के लिए तीनों फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाला कोई अन्य खिलाड़ी नहीं है.

रैनकिन ने इंग्लैंड और आयरलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट 

विश्व का एकमात्र खिलाड़ी जिसने दो देशों के लिए तीनों फ़ॉर्मेट में खेला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट 1

दुनिया के जिस एकमात्र क्रिकेट की हम बात कर रहे हैं. वह और कोई नहीं बल्कि बॉयड रैनकिन हैं. उन्होंने इंग्लैंड और आयरलैंड दोनों देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला हुआ हैं.

बॉयड रैनकिन ने इंग्लैंड के लिए जहां एक टेस्ट मैच, 7 वनडे मैच और 2 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हुए हैं. वहीं उन्होंने आयरलैंड की टीम के लिए 1 टेस्ट मैच, 50 वनडे मैच और 25 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हुए हैं.

इंग्लैंड के लिए रहा ऐसा प्रदर्शन 

विश्व का एकमात्र खिलाड़ी जिसने दो देशों के लिए तीनों फ़ॉर्मेट में खेला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट 2

बॉयड रैनकिन ने इंग्लैंड के लिए जहां 2 टी-20 मैचों में उन्होंने एक विकेट हासिल किया है. वहीं 7 वनडे मैचों में 10 विकेट हासिल किये हैं. इंग्लैंड के लिए उन्होंने अपने खेले एक टेस्ट मैच में 1 विकेट हासिल किया था.

आयरलैंड के लिए रहा ऐसा प्रदर्शन  

विश्व का एकमात्र खिलाड़ी जिसने दो देशों के लिए तीनों फ़ॉर्मेट में खेला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट 3

आयरलैंड के लिए खेले अपने 1 टेस्ट मैच में उन्होंने 3 विकेट हासिल किये हैं. उन्होंने आयरलैंड के लिए खेलते हुए 63 वनडे मैचों में 91 विकेट हासिल कर चुके हैं. वहीं आयरलैंड के लिए खेले अपने 34 टी-20 मैचों में उन्होंने 38 विकेट हासिल किये हुए हैं.

ऐसा रहा हैं रैनकिन का अबतक का अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन 

बता दें, कि आयरलैंड और इंग्लैंड दोनों देशों से मिलाकर बॉयड रैनकिन ने कुल 2 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 4 विकेट हासिल किये हैं. वहीं उन्होंने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 70 मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 101 विकेट हासिल किये हैं.

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने कुल 36 मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 7.04 की शानदार इकॉनामी रेट से 39 विकेट हासिल किये हैं. फिलहाल वर्तमान में वह आयरलैंड की टीम के लिए ही खेल रहे हैं.

बता दें, कि बॉयड रैनकिन आयरलैंड की टीम के लिए साल 2019 का विश्व कप भी खेलने वाले हैं. उनकी उम्र वर्तमान समय में 34 साल से ज्यादा की है.

Related posts