आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए मैच रेफरी- अंपायर की लिस्ट जारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए आईसीसी ने की अंपायर्स और मैच रैफरी की लिस्ट जारी, ये बड़ा नाम भी शामिल 

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए आईसीसी ने की अंपायर्स और मैच रैफरी की लिस्ट जारी, ये बड़ा नाम भी शामिल

आईसीसी के तत्वावधान में खेले जाने वाले आईसीसी टूर्नामेंट्स में से सबसे अहम और नींव कहे जाने वाले आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का आगाज अब तो कुछ ही दिनों में होने जा रहा है। इन दिनों आईसीसी अंडर19 विश्व कप के लिए सभी टीमें तैयार खड़ी हैं और दक्षिण अफ्रीका में जूनियर क्रिकेट विश्व कप का आगाज 17 जनवरी से होने जा रहा है।

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए अंपायर्स और मैच रैफरी घोषित

आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और अब आईसीसी ने इसे अंतिम रूप देते हुए बुधवार को एक औक बड़ी घोषणा के साथ इन तैयारियों में पूर्ण मुहर लगा दी है।

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए आईसीसी ने की अंपायर्स और मैच रैफरी की लिस्ट जारी, ये बड़ा नाम भी शामिल 1

इंटनेशनल क्रिकेट कॉन्सिल ने बुधवार को आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए अंपायरों एवं मैच रैफरी के नामों की घोषणा कर दी है। जिसके बाद अब आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में ये कुछ अंपायर्स और मैच रैफरी अपनी भूमिका निभाते नजर आएंगे।

16 अंपायर्स और 3 मैच रैफरी नियुक्त

आईसीसी ने बुधवार को इस जूनियर क्रिकेट विश्व कप के लिए अंपायरों और मैच रैफरी के नामों की घोषणा करते हुए इसमें 12 देशों के 16 अंपायर्स को जगह दी है। जिसमें से पहले चरण के 5 मैचों में मैदानी अंपायर होंगे तो वहीं 8 अंपायरों को टीवी अंपायर की जिम्मेदारी दी गई है।

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए आईसीसी ने की अंपायर्स और मैच रैफरी की लिस्ट जारी, ये बड़ा नाम भी शामिल 2

अंपायर्स में ओपनिंग मैच की जिम्मेदारी न्यूजीलैंड के वेनी नाइट और श्रीलंका के रविन्द्र विम्लासीरी को मैदानी अंपायर के रूप में नियुक्त किया है तो वहीं राशिद रियाज थर्ड अंपायर की काम देखेंगे। पहला मैटच मेजबान दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। इसके अलावा सभी मैचों के लिए अंपायरों को नियुक्त कर दिया गया है।

इयान गोल्ड होंगे सबसे अनुभवी अंपायर, भारत ने अनिल चौधरी

अंपायरों में सबसे खास नाम इयान गोल्ड का होगा। जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से पिछले साल संन्यास की घोषणा कर दी थी लेकिन यहां जूनियर क्रिकेट में वो अंपायर होंगे। वहीं मैच रैफरी की बात करें तो इसके लिए तीन नाम सामने हैं। जिसमें श्रीलंका के ग्रीम लैबू, दक्षिण अफ्रीका के शैद वादवला और इंग्लैंड के फिल विटिकेस होंगे।

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए आईसीसी ने की अंपायर्स और मैच रैफरी की लिस्ट जारी, ये बड़ा नाम भी शामिल 3

इस तरह से है अंपायर– अहमद शाह पाकतीन, रविन्द्र विमलासिरी, रोलैंड ब्लैक, सैम नोगाजस्की, शैफुदौला इब्रे शाहिद, इयान गोल्ड, वेनी नाइट, राशिद रियाज वकार, अनिल चौधरी, पेट्रिक बोंगानी जेले, इकनो चाबी, नाइजेल डुगइड, मसूदुर रहमान, मुकुल, आसिफ याकूब, लेस्ली रीफर, एड्रियन होल्डस्टोक

मैच रैफरी– ग्रीम लेब्रू, फिल विटिकेस, शैद वादवला

 

 

Related posts