ओ डी आई में सर्वाधिक 400 + टीम के कुल स्कोर में शामिल खिलाडियों की सूची

आज के आधुनिक क्रिकेट के दौर  में 50 ओवरों के खेल में कई बार 400 का आंकड़ा पार किया गया. इस मामले में दक्षिण अफ्रीका ओ डी आई में सबसे अधिक बार 400 + स्कोर करने में सबसे आगे है .

यहाँ देखते हैं उन खिलाडियों की सूची जो अधिक बार अपनी टीम के इस स्कोर तक पहुँचने में उसका हिस्सा रहे.

सुरेश रैना – 4 बार
बाएं हाथ के कुशल भारतीय बल्लेबाज़ सुरेश रैना चार बार टीम का हिस्सा रहे जब भारतीय टीम ने ओ डी आई में कुल 400 रनों से अधिक का स्कोर किया. 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलु सीरीज में भी वे टीम के सदस्य थे जहा बहुत से उच्च स्कोर दर्ज किये गए.

विराट कोहली – 4 बार
विराट कोहली भी टीम के 400 से ज्यादा स्कोर बनाने वाले कुछ मैचों में टीम का हिस्सा रहे. आखिरी बार नवंबर में टीम द्वारा 400 से अधिक स्कोर करने के दौरान विराट ने अर्ध शतक लगाया था जबकि रोहित शर्मा ने कुल 264 रनों का योगदान दिया था.

वीरेंदर सेहवाग – 4 बार
भारतीय टीम के शुरुवाती बल्लेबाज़ रहे वीरेंदर सेहवाग कई बार टीम द्वारा 400 का आंकड़ा पार करते वक़्त टीम में शामिल रहे . दिसंबर 2011 में सेहवाग की बदौलत ही भारतीय टीम 400 + का स्कोर बनाने में कामयाब हो पाई थी. इस दौरान सेहवाग ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेलते हुए दोहरा शतक लगाया था.

ए बी डी विलियर्स – 4 बार
दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज़ डी विलियर्स टीम द्वारा ओ डी आई में 400 + का स्कोर बनाने के समय चार बार उसका हिस्सा रहे. दो बार तो विष कप में वेस्ट इंडीज और आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए मैच में टीम ने यह स्कोर हासिल किया. इनमे से वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच डी विलियर्स के लिए बहुत खास रहा जहाँ इस खिलाडी ने 66 गेंदों पर बढ़िया बल्लेबाज़ी करते हुए 162 रन बना डाले.

Related Topics