टी-20 मुंबई लीग में रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी; अय्यर, शॉ समेत बड़े नाम शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ट्वेंटी-20 मुंबई लीग के लिए रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट हुई जारी, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और शिवम दुबे जैसे बड़े नाम सूची में शुमार 

ट्वेंटी-20 मुंबई लीग के लिए रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट हुई जारी, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और शिवम दुबे जैसे बड़े नाम सूची में शुमार

टी-20 मुंबई लीग की पिछले साल शुरुआत हुई थी। इस साल इसका दूसरा सीजन खेला जाएगा। इसी क्रम में लीग की सभी 6 फ्रेंचाईजी ने अपने रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। ये 6 टीमें हैं एआरसीएस अंधेरी, नमो बांद्रा ब्लास्टर्स, नॉर्थ मुंबई पैंथर्स, शिवाजी पार्क लायंस, सोबो सुपरसोनिक और ट्रायम्फ नाइट्स मुंबई नॉर्थ ईस्ट।

ट्रायम्फ नाइट्स गत विजेता

ट्वेंटी-20 मुंबई लीग के लिए रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट हुई जारी, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और शिवम दुबे जैसे बड़े नाम सूची में शुमार 1

ट्रायम्फ नाइट्स मुंबई नॉर्थ ईस्ट ने टी-20 मुंबई लीग का पहला सीजन अपने नाम किया था। टीम ने रोमांचक फाइनल मुकाबले में शिवाजी पार्क लायंस को 3 रनों से मात दी थी। शिवम दुबे ने इस मैच को रोमांचक बना दिया था।

इस टूर्नामेंट के दूसरे सीजन की शुरुआत 14 मई से हो रही है। सचिन तेंदुलकर ने कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया पर इसके बारे में जानकारी दी थी। 27 अप्रैल को टीमों ने अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी।

ये हुए रिटेन

ट्वेंटी-20 मुंबई लीग के लिए रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट हुई जारी, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और शिवम दुबे जैसे बड़े नाम सूची में शुमार 2

इस सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 5 मई को होने वाली है। उससे पहले सभी टीमें दो- दो खिलाड़ियो को रिटेन कर सकती थी। गत विजेता ट्रायम्फ नाइट्स मुंबई नॉर्थ ईस्ट ने सूर्यकुमार यादव और विस्फोटक बल्लेबाज आकाश पारकर को रिटेन किया है।

शिवाजी पार्क लायंस ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे शिवम दुबे और अनुभवी बल्लेबाज सिद्धेश लाड को अपनी टीम में बरकरार रखा है। वहीं नमो बांद्रा ब्लास्टर्स ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर एकनाथ केर्कर को रिटेन किया है।

और बड़े नाम शामिल

ट्वेंटी-20 मुंबई लीग के लिए रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट हुई जारी, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और शिवम दुबे जैसे बड़े नाम सूची में शुमार 3

सोबो सुपरसोनिक ने सलामी बल्लेबाज जय बिस्टा और ध्रूमिल मटकर को अपनी टीम में बरकरार रखा है। उत्तर मुंबई पैंथर्स ने सिर्फ पृथ्वी शॉ को ही रिटेन किया है। पृथ्वी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं।

अंधेरी की टीम ने ऑलराउंडर शुभम रंजाने और तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को बरकरार रखा। शुभम आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं। इनके अलावा अन्य सभी खिलाड़ियोॆ की नीलामी 5 मई को होगी।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts