सबसे कम उम्र में टेस्ट में 10 शतक लगाने वाले खिलाडियों की सूची

टेस्ट क्रिकेट ने दर्शकों के बीच बेशक अपनी लोकप्रियता को खो दिया हो लेकिन अभी भी ये खेल में सबसे चुनौतीपूर्ण प्रारूप है. और खिलाडी को भी खुद को साबित करने के लिए यह उच्चतम प्रारूप माना जाता है.

पेश है युवा खिलाडियों की सूची जिन्होंने कम उम्र में टेस्ट मैचों में 10 शतक लगाये.

1 . सचिन तेंदुलकर

भारत में क्रिकेट का भगवन कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर लोगो द्वारा सबसे ज्यादा सराहे व् पसंद किये जाने वाले खिलाडी हैं. सचिन ने 23 वर्ष और 71 दिन की उम्र में अपना 10 वां टेस्ट शतक लगाया था.

2 . सर डॉन ब्रेडमैन

ऑस्ट्रेलिया के ब्रेडमैन बहुत कम उम्र में ही टेस्ट क्रिकेट में शामिल हो गए थे. वह 23 वर्ष 114 दिन की उम्र में टेस्ट में अपना 10 वां शतक लगाने में कामयाब रहे.

3 . ग्रीम स्मिथ

दक्षिण अफ्रीका के बाए हाथ के बल्लेबाज़ ग्रीम स्मिथ अपनी टीम के एक सफल कप्तान साबित हुए हैं. विरोधी के लिए वे बहुत कठिन रहे. स्मिथ ने 24 वर्ष 80 दिन की उम्र में अपना 10 वां टेस्ट शतक जड़ा.

4 . रोबर्ट नील हार्वे

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाडी जो कि 1948 से 1963 तक टीम से जुड़े रहे. उन्होंने कुल 79 टेस्ट खेले और 24 वर्ष 122 दिन की उम्र में उन्होंने 10 वां टेस्ट शतक लगाया था.

5 . गैरी सोबर्स

गैरी सोबर्स एक बढ़िया हरफनमौला खिलाडी हैं . बारबाडोस में जन्मे सोबर्स वेस्ट इंडियन टीम के खिलाडी रहे और इन्होने 24 वर्ष 134 दिन की आयु में टेस्ट मैच में अपना 10 वां शतक लगाया था.

6 . केन विलियमसन

न्यूज़ीलैंड के विस्फोटक खिलाडी विलियमसन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना बढ़िया प्रदर्शन किया. केन ने 24 वर्ष 288 दिनों की उम्र में अपना 10 वां टेस्ट शतक जड़ा था.

Related Topics