लिटन दास की पत्नी हुईं हादसे का शिकार, 2019 में ही हुई शादी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोरोना वायरस के आतंक के बीच लिटन दास की पत्नी हुई हादसे का शिकार 

कोरोना वायरस के आतंक के बीच लिटन दास की पत्नी हुई हादसे का शिकार

पूरी दुनिया कोरोना वायरस से परेशान है. लाखों इसकी चपेट में आ चुके हैं और हजारों बेगुनाह अपनी जान गंवा चुके हैं. अब इस महामारी से एहतियात बरतते हुए सभी अपने-अपने घरों में कैद हो गए हैं. इन सबके बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी लिटन दास के घर में एक हादसा हो गया है. सिलेंडर फटते वक्त लिटन की पत्नी संचिता चाय बना रही थी. हादसे के दौरान उन्होंने अपना चेहरा तो बचा लिया लेकिन उनका हाथ जल गया है.

लिटन दास की पत्नी हुई हादसे का शिकार

लिटन दास

लिटन दास की पत्नी संचिता 27 मार्च को रसोई में चाय बना रही थी कि तभी सिलेंडर फट गया और वह हादसे का शिकार हो गई. अब ठीक हो रही है और 29 मार्च को उन्‍होंने इस घटना के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि

उस दिन, मैं चाय बनाने के लिए किचन में पहुंची. मैंने गैस चालू कि तो लौ निकली. तभी बर्नर पर दबाव समझ में आया और विस्फोट हो गया.

चूंकि, घर नया है, हम सिलेंडर (एलईपी गैस) का उपयोग करते हैं, भले ही यह घर के नीचे है. आग बाहर जा रही थी जैसे कि सिलेंडर के नीचे सभी अलमारियां एक साथ फट रही थीं.

संचिता ने किया हादसे का वर्णन

संचिता ने अपने साथ हुए हादसे के बारे में आगे बताते हुए कहा,

मैं अपने दाहिने हाथ से अपना चेहरा बचाने की कोशिश कर रही थी. इसलिए मेरा दाहिना हाथ बहुत जल गया है. जैसे ही मैं घूमी, मेरी पीठ के बालों में आग लग गई. मैं किसी तरह खुद को सुरक्षित करने में कामयाब रही.

पहले दिन में मुझे महसूस हुआ था कि गैस लीक हो रही थी लेकिन मैं इस चीज पर कोई ध्यान नहीं दे रही थी क्योंकि यह अभी भी काम कर रहा था. हो सकता है गैस इसी तरह फट गई थी.

अगर मैं सामने वाले हाथ से नहीं घुमाया जाता तो पूरा चेहरा जल जाता. अब मुझे अपने बाल काटने होंगे. यह कठिन है लेकिन मैं इसे संभाल सकती हूं. मुझे नहीं पता कि अगर मेरे चेहरे में आग लग जाती तो क्या होता. इसका उपयोग करते समय सभी को सावधान रहना चाहिए.

विश्व कप के बाद की थी शादी

लिटन दास

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाज लिटन दास ने आईसीसी विश्व कप 2019 के शुरु होने से पहले सगाई की थी और टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद ही अपनी गर्लफ्रेंड संचिता के साथ शादी की थी. कुछ निजी कारणों के चलते लिटन दास श्रीलंका दौरे पर नहीं गए थे.

मौजूदा वक्त में लिटन भी दूसरे खिलाड़ियों व आम जनता के चलते कोरोना वायरस के चलते घर पर वक्त बिता रहे हैं. साथ ही उन्होंने इस महामारी से लड़ने के लिए बांग्‍लादेश क्रिकेट की अपनी आधी सैलेरी दान कर दी थी.

Related posts