आईपीएल इतिहास के वो चार रिकाॅर्ड जो इस बार भी नहीं टूटेंगे

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

आईपीएल इतिहास के वो चार रिकाॅर्ड जो पिछले कई सालों से हैं अटूट, इस साल भी नहीं तोड़ पाएगा कोई बल्लेबाज 

आईपीएल इतिहास के वो चार रिकाॅर्ड जो पिछले कई सालों से हैं अटूट, इस साल भी नहीं तोड़ पाएगा कोई बल्लेबाज

इंडियन प्रीमियर लीग का आागाज होने वाला है. गेंद और बल्ले के बीच धमाचौकड़ी देखने को 23 मार्च से मिलने वाली है. 23 मार्च से दनादन क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज होने वाला है. आईपीएल प्रीमियर लीग में गेंद और बल्ले के बीच नए नए रिकार्ड बनते और टूटते हुए नजर आते है.

लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे रिकार्डस बताएंगे, जो इस साल होने वाले आईपीएल में भी नहीं टूटेंगे.

सबसे ज्यादा छक्कों का रिकार्ड-

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकार्ड क्रिस गेल के नाम हैं. क्रिस गेल ने अभी तक आईपीएल में 292 छक्के मारे हैं. इतने छक्कों के साथ, वह अब भी शीर्ष पर बने हुए है. इसके बाद छक्कों के मामले में एबी डिविलियर्स और महेंद्र सिंह धोनी है जिन्होंने अभी तक 186 छक्के मारे है.

क्रिस गेल के इस रिकार्ड को तोड़ने के लिए 10 से अधिक छक्कों को मारने की आवश्यकता है, जो इस बार होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है.

एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकार्ड-

एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकार्ड ब्रैडन मैकुलम के नाम है. इनके नाम एक पारी में सबसे ज्यादा 17 छक्के मारने का रिकार्ड है. इसके बाद क्रिस गेल का नाम आता है, क्रिस गेल ने एक पारी में 12 छक्के मारे है, जो मैकुलम के बाद आते है.

किसी बल्लेबाज द्वारा एक पारी में सर्वाधिक स्कोर-

एक पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकार्ड क्रिस गेल के नाम है. इन्होंने एक पारी में सर्वाधिक 175 रन बनाए थे. ये पारी गेल ने पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ खेली थी.

इस पारी की मदद से उन्होंने पहली आईपीएल में बनाए गए मैकुलम के रिकार्ड को तोड़कर नया इतिहास रचा था. मैकुलम ने 158 रन बनाए थे.

सबसे तेज शतक-

आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक तेज शतक मारने वालों में भी क्रिस गेल का नाम ही शुमार है, इन्होंने इस पारी में 175 रन बनाए थे. इस पारी में 17 छक्कों और 13 चौके की मदद से 175 रन बनाए थे. 30 गेंदो में गेल ने शतक मारकर इक रिकार्ड को अपने नाम कर लिया था.

दूसरे नंबर पर युसुफ पठान है जिन्होंने 38 गेंदो पर शतक मारा था. इन चार रिकार्डों को इस साल के आईपीएल में भी नहीं तोड़ा जा सकता है.

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts