मैन ऑफ़ द मैच बने लॉकी फर्ग्युसन ने धोनी या स्मिथ नही बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय 1

आईपीएल में आज रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच मैच खेला गया. यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के मैदान पर खेला जायेंगा. जहाँ रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. क्या आपको पता हैं जहीर खान की तथाकथित गर्लफ्रेंड सागरिका घाटगे से जुड़ी ये पांच बड़ी बातें

टॉस हारकर पहले खेलते हुए मेजबान पुणे की टीम ने अपने घरेलू समर्थकों के बीच 3 विकेट के नुकसान पर 157 रनों का स्कोर बनाया. आरसीबी की टीम के सामने 158 रनों का लक्ष्य था और सभी को उम्मीद थी, कि आज टीम जरुर एक बड़ी जीत दर्ज करेंगी. मगर ऐसा ना हो सका.

आरसीबी की टीम मैच में केवल 96 रन ही बना सकी और यह अहम मैच 61 रनों के अंतर से हार गयी. पुणे की टीम के गेंदबाजों ने शुरू से ही शानदार खेल दिखाया और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम के खिलाड़ियों को बांधे रखा. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद ने ढूढ़ निकाले भारत से ऐसे 15 तेज गेंदबाज जो 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से कर सकते है गेंदबाजी

मैन ऑफ़ द मैच बने लॉकी फर्ग्युसन ने धोनी या स्मिथ नही बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय 2

यूँ तो पुणे के लिए सभी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन तेज गेंदबाज़ लॉकी फर्ग्युसन ने सभी से खूब वाहवाही बटौरी. लॉकी फर्ग्युसन ने चार ओवर की गेंदबाज़ी में मात्र 7 रन दिए और एबी डीविलियर्स के रूप में एक बड़ी विकेट भी हासिल की.

लॉकी फर्ग्युसन को ”मैन ऑफ़ द मैच” का अवार्ड दिया गया. प्रेजेंटेशन सेरेमनी में लॉकी फर्ग्युसन ने कहा, कि ”हमें शुरू में लगा, कि हमारी टीम ने 15 से 20 रन कम बनाये. मगर हमारी टीम ने गेंदबाज़ी में शानदार खेल दिखाया. बाकी गेंदबाजों ने मेरे काम को आसान बना दिया. मैं बस यही कोशिश कर रहा था, कि जितना हो सके उतने आराम से गेंदबाज़ी करो. यही नहीं मैं लेग कटर गेंद का भी उपयोग कर रहा था. मेरी कोशिश यही थी, कि डीविलियर्स पर दबाव बनाया जाए. मनोज तिवारी ने भी डीविलियर्स का बढ़िया कैच पकड़ा.”

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.