न्यूजीलैंड का यह शानदार गेंदबाज मिस कर सकता है भारत के खिलाफ पहला टेस्ट, यह है कारण

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड का यह तेज गेंदबाज मिस कर सकता है पहला टेस्ट, यह है कारण 

न्यूजीलैंड का यह तेज गेंदबाज मिस कर सकता है पहला टेस्ट, यह है कारण
DURBAN, SOUTH AFRICA - AUGUST 19: New Zealand celebrate the wicket of Faf du Plessis of the Proteas during day 1 of the 1st Sunfoil International Test match between South Africa and New Zealand at Sahara Stadium Kingsmead on August 19, 2016 in Durban, South Africa. (Photo by Lee Warren/Gallo Images)

न्यूजीलैंड के शानदार तेज गेंदबाज लौकी फर्गुसन का भारत के खिलाफ 21 फ़रवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच खेलने में असमंजस बना हुआ है. इसी कारण शायद उन्हें सोमवार को घोषित होने वाली न्यूजीलैंड टेस्ट टीम में जगह ना मिले. बताया गया है कि फर्ग्यूसन के दाएं काफ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उनका खेलना बहुत मुश्किल है. आपको बता दें कि फर्गुसन पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे.

लौकी फर्गुसन मिस करते हैं भारत के खिलाफ पहला टेस्ट

न्यूजीलैंड का यह तेज गेंदबाज मिस कर सकता है पहला टेस्ट, यह है कारण 1

वापसी को लेकर लौकी फर्गुसन ने ऑकलैंड में स्टफ मीडिया से बात करने के दौरान कहा, ‘निश्चित तौर पर मैं जल्द से जल्द टीम में वापसी करने के लिए बेकरार हूँ, लेकिन आगे आने वाले समय में अभी बहुत क्रिकेट खेला जाना है. हमें अभी सफ़ेद गेंद से बहुत क्रिकेट खेलना है और उसमें आईपीएल भी शामिल है. इसी कारण जब तक मैं अपनी काफ इंजरी से पूरी तरह उबार नही जाता तब तक मैं रिस्क नहीं ले सकता हूँ.’

पिछले दिसंबर को टेस्ट डेब्यू करने के बावजूद फोर्गुसन न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी में 5वें विकल्प है. फर्गुसन न्यूजीलैंड के मुख्य गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, नील वैगनर तथा मैट हेनरी के बाद टीम की पहली पसंद हैं.

भारत तथा न्यूजीलैंड ए के बीच अभ्यास मैच का हाल

 

भारत और न्यूजीलैंड XI के बीच तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन टीम इंडिया की ओर से पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल तीनों ने ही काफी निराश किया. दोनों टीमों की आपसी सहमति के बात भारत को प्रैक्टिस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला.

दोनों सलामी बल्लेबाजों ने किया निराश

न्यूजीलैंड का यह तेज गेंदबाज मिस कर सकता है पहला टेस्ट, यह है कारण 2

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी का आगाज किया. इस सीरीज में रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं. रोहित टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान चोटिल होने के बाद वनडे इंटरनेशनल और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. प्रैक्टिस मैच में सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी पर सभी की निगाहें टिकी हुई थीं. मयंक के साथ पृथ्वी ने पारी का आगाज किया और दोनों ने ही निराश किया.

शुभमन गिल ने भी किया निराश

न्यूजीलैंड का यह तेज गेंदबाज मिस कर सकता है पहला टेस्ट, यह है कारण 3

शुभमन गिल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते आए थे. शुभमन ने इंडिया-ए की ओर से डबल सेंचुरी, सेंचुरी और एक हाफसेंचुरी लगाई थी, उनके प्रदर्शन पर सबकी निगाहें टिकी हुई थीं. उन्होंने भी हालांकि निराश ही किया और पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले कगलेजिन का शिकार बन गए. इन तीनों बल्लेबाजों का विकेट कगलेजिन के खाते में ही गया. हाल कुछ ऐसा था कि भारत ने पांच रनों तक इन तीन बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे.

Related posts