लॉकी फर्ग्यूसन

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला गया। इस मैच में सुपर ओवर में केकेआर को लॉकी फर्ग्यूसन ने जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।मगर इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की पारी के दौरान फर्ग्यूसन ने अब्दुल समद का एक ऐसा कैच लिया, जिसने सभी को हैरान कर दिया।

लॉकी फर्ग्यूसन ने लिया बेहतरीन कैच

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मैच में केकेआर को मिली जीत के हीरो रहे लॉकी फर्ग्यूसन। तेज गेंदबाज इस सीजन का पहला मैच खेल रहा था, लेकिन ना केवल फर्ग्यसन ने अपनी गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाने में मदद दिलाई बल्कि फील्डिंग के दौरान उन्होंने एक ऐसा कैच लपका, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया।

असल में 23 रन पर खेल रहे अब्दुल समद ने शॉट लगाया, जो बाउंड्री पार करने ही वाला था कि फर्ग्यूसन ने अपनी कमाल की फिटनेस का जलवा दिखाते हुए पूरे शरीर पर संतुलन रखते हुए कैच लेकर सीधे शुभमन गिल की तरफ फेंका। भले ही इस कैच पर नाम शुभमन गिल का हुआ लेकिन फर्ग्यूसन के इस शानदार प्रयास ने मैच पलटने का काम किया, क्योंकि समद और डेविड वॉर्नर अच्छी साझेदारी कर रहे थे, जिसे तोड़कर पेसर ने हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ाई।

SRHvsKKR: लॉकी फर्ग्यूसन के शानदार कैच ने पलटा मैच का रुख, देखें वीडियो 1

सुपर ओवर में केकेआर ने जीता मैच

लॉकी फर्ग्यूसन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 164 रन बनाए। जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम भी 164 रन ही बना सकी और मैच सुपर ओवर में पहुंच गया। जहां, लॉकी फर्ग्यूसन ने कमाल की गेंदबाजी की और हैदराबाद की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे डेविड वॉर्नर और अब्दुल समद को 2 रन पर ही आउट कर दिया और केकेआर के सामने सिर्फ 3 रनों का लक्ष्य आया।

जिसका केकेआर की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक ने आसानी से हासिल कर लिया और टीम को टूर्नामेंट की पांचवी जीत दिलाई।  इस मैच में फर्ग्यूसन ने अपने 4 ओवर में 15 रन देकर 1 विकेट भी हासिल किया।