लोकेश राहुल की वजह से खतरे में इन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का करियर

sagar mhatre / 28 August 2016

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

पिछले एक साल से भारतीय क्रिकेट टीम में लोकेश राहुल के रूप में एक ऐसा खिलाड़ी उभर कर आया हैं, कि उसने सभी खिलाड़ियों की नींद हराम कर दी हैं. लोकेश राहुल को पहले सभी एक टेस्ट खिलाड़ी के रूप में देखते थे, लेकिन पिछले कुछ महीनों से उन्होंने वनडे और टी ट्वेंटी में भी जिस तरह का प्रदर्शन किया हैं, उससे भारत को एक बेहतरीन खिलाड़ी मिल गया हैं इसमे कोई शक नहीं हैं.

kl-rahul-india-cricket-1440173641-800लोकेश राहुल ने अपना टेस्ट पदार्पण अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था, और उसके बाद से लोकेश राहुल टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. लोकेश राहुल ने अॉस्ट्रेलिया में सिडनी में शतक लगाकर अपने करियर की धमाकेदार शुरूआत की थी. उसके बाद राहुल ने श्रीलंका में भी शानदार शतक लगाया था. फिर अब वेस्टइंडीज में भी राहुल ने बेहतरीन शतक लगाया. राहुल एक सलामी बल्लेबाज हैं, जो तीसरे नंबर पर भी बल्लेबाजी करने आ सकते हैं. राहुल ने अब भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर दी हैं, लेकिन राहुल के वजह से कुछ खिलाड़ियों का करियर खतरे में पड़ गया हैं. वनडे में भी जिंम्बाब्वे के खिलाफ राहुल को भारतीय टीम में मौका मिला और उन्होंने उस सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया. वनडे में भी राहुल अब शानदार बल्लेबाज बन गये हैं. बात टी ट्वेंटी की करे, तो पिछले साल तक राहुल को कोई भी टी ट्वेंटी का बल्लेबाज नहीं कहता था, लेकिन इस साल के आईपीएल में राहुल ने जैसा प्रदर्शन किया, उससे सभी लोग हैरान हो गये. वे अब बड़े बड़े शॉट आसानी से लगाते हैं, और एक बिग हिटर बन गये हैं. आइये अब हम आपको बताते हैं उन्हीं खिलाड़ियों के बारें में.

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जिम्बाब्वे में भी लोकेश राहुल की काफी प्रसंशा किया था और उसके बाद अब पहले टी-20 में  शतक लगाने के  बाद भारतीय कप्तान ने राहुल कों एक सम्पूर्ण खिलाड़ी बताया. वहीं विराट कोहली भी इस खिलाड़ी पर अन्य खिलाड़ियों से ज्यादा भरोसा दिखाते है. तो धोनी ने पहले और दुसरे टी-20 में धवन कों बाहर कर यह साबित कर दिया है, कि उन्हें भारतीय टीम के लिए धवन से बेहतर विकल्प मिल गया है.

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse