लंदन, 17 जुलाई (आईएएनएस)| पाकिस्तान ने लॉर्ड्स मैदान में हुए टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को मेजबान इंग्लैंड को 75 रनों से हरा दिया। चौथी पारी में 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 207 रनों पर ढेर हो गई। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जेम्स विंस (42), गैरी बालांस (43) और जॉनी बेयरस्टो (48) ही कुछ देर संघर्ष कर सके।

इससे पहले पाकिस्तान की पारी चौथे दिन मात्र 13 गेंदों पर समेटने के बाद इंग्लिश टीम चौथी पारी में 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। हालांकि 100 रन के भीतर उसके चार अहम विकेट गिर चुके थे।

कप्तान एलिस्टर कुक (8), एलेक्स हेल्स (16) और जोए रूट (9) के रूप में राहत अली ने पाकिस्तान को शुरुआती तीन सफलता दिलाई। इसके बाद इंग्लैंड के लिए मध्यक्रम ने कुछ संघर्ष जरूर किया।

पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने चार, राहत अली ने तीन, मोहम्मद आमिर ने दो और वहाब रियाज ने एक विकेट चटकाया। दोनों पारियों को मिलाकर यासिर शाह ने कुल 10 विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान ने पहली पारी में कप्तान मिस्बाह उल हक (114) की शतकीय पारी की बदौलत 339 रन बनाए थे। मिस्बाह के अलावा असद शफीक (73) और मोहम्मद हफीज (40) ने भी अहम पारियां खेली थीं।

पहली पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने छह और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन विकेट हासिल किए थे।

इंग्लैंड पहली पारी में कप्तान एलिस्टर कुक (81), जोए रूट (48) और वोक्स (नाबाद 35) की बदौलत 272 रन बना सका था।

वोक्स ने दूसरी पारी में भी पांच विकेट चटकाए और पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 215 रन बना सकी थी। पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में शफीक ने सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली थी। शफीक के अलावा सरफराज अहमद (45) और यासिर शाह (30) ने भी उपयोगी पारियां खेली थीं।

इंग्लैंड के लिए वोक्स ने दोनों पारियों को मिलाकर 11 विकेट हासिल किए।



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    संन्यास के एक दिन बाद एबी डिविलियर्स ने किया भावुक ट्विट, कही ऐसी बात...

    23 मई को क्रिकेट फैन्स को तब बड़ा झटका लगा जब साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया....

    वीडियो : एलिमिनेटर मैच में आंद्रे रसेल ने जड़ा टेनिस शॉट वाला सिक्स, देख...

    बुधवार को हुए एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बनाने में कामयाब रही. इडेन...

    पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में एलिस्टर कुक ने की इस दिग्गज खिलाड़ी के...

    पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है. मैच के पहले ही दिन...

    संन्यास पर निराश हुए फैंस के लिए डिविलियर्स ने दिया एक और दिल छू...

    विश्व क्रिकेट के खौफनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने बुधवार को अचानक से ही...

    वीडियो : नहीं देखा होगा आपने कभी इस तरह खिलाड़ी को आउट होते हुए,...

    क्रिकेट में कई बार खिलाड़ी बहुत दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो जाते है. हालाँकि, इन सभी दुर्भाग्यपूर्ण तरीकों में आईसीसी के नियम जरुर जुड़े...