World Cup 2019: पूर्व भारतीय कप्तान के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी में बची है अभी बहुत सी क्रिकेट 1

न्यूजीलैंड के खिलाफ पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 50 रनों की पारी खेलकर एक बार फिर से दिखा गया, कि आखिर क्यों उनको विश्व का सबसे बढ़िया बल्लेबाज माना जाता है. किवी टीम के विरुद्ध भले ही एमएस धोनी टीम इंडिया को मैच ना जीता सके हो, लेकिन नंबर 7 पर इतने दबाव भरे मैच में जिस प्रकार से एमएस धोनी ने खेल दिखाया वह काबिले तारीफ रहा.

महेंद्र सिंह धोनी जब तक क्रीज पर बने हुए थे, तब तक भारतीय टीम के फाइनल में जाने की उम्मीद जीवित थी. 48.3 ओवर में मार्टिन गुप्टिल ने अपनी एक डायरेक्ट हिट से ना सिर्फ एमएस धोनी को रन आउट किया, बल्कि देश के विश्व कप जीतने के सपने को भी चकनाचूर कर दिया.

टीम इंडिया ने किया काबिले तारीफ प्रदर्शन

World Cup 2019: पूर्व भारतीय कप्तान के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी में बची है अभी बहुत सी क्रिकेट 2

टीम इंडिया की हार के बाद पूर्व भारतीय महिला कप्तान और COA की मेंबर डायना इडुल्जी का बयान सामने आया. पीटीआई से खास बातचीत के दौरान डायना इडुल्जी ने अपने बयान में कहा,

”टीम ने बहुत अच्छा खेल दिखाया. यह निराशाजनक रहा कि यह मैच दूसरे दिन तक गया. शुरूआती झटकों ने भारतीय टीम को मैच से पूरी तरह से बाहर कर दिया था. मगर जडेजा और धोनी ने मैच में टीम की शानदार वापसी कराई. मैं जडेजा और धोनी की पारी को सलाम करती हो, जिस प्रकार से वह खेले वह काबिले तारीफ रहा.”

धोनी के अंदर अभी बहुत क्रिकेट बाकी

विराट कोहली

डायना इडुल्जी आगे अपने बयान में यह बात साफतौर पर कही कि महेंद्र सिंह धोनी के अंदर अभी भी बहुत सी क्रिकेट बची हुई है. धोनी के संन्यास की खबर पर डायना इडुल्जी ने कहा,

”जिस प्रकार से महेंद्र सिंह धोनी ने पूरे टूर्नामेंट में खेल दिखाया मैं उसकी प्रसंशा करती हूँ. संन्यास के बारे में फैसला करना उनका निजी निर्णय है. अपने संन्यास के बारे में सिर्फ वही फैसला ले सकते है. मेरे हिसाब से उनके अंदर अभी बहुत सी क्रिकेट बाकि है. टीम के युवा खिलाड़ियों को उनके मार्गदर्शन की जरूरत है.”

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.