Three Indian players who will be seen playing for the last time in IPL 2022

IPL के अगले सीजन के लिए लखनऊ फ्रैंचाइज़ी ने भारतीय टीम के स्टार ओपनर KL Rahul, युवा लेग स्पिन गेंदबाज़ Ravi Bishnoi और ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर Marcus Stoinis को रिटेन करने का फैसला किया है. इस फ्रैंचाइज़ी ने राहुल को 15 करोड़, मार्कस स्टोइनिस को 11 करोड़ और बिश्नोई को 4 करोड़ दे कर अपनी टीम में शामिल किया है. मेगा ऑक्शन से पहले अब इस फ्रैंचाइज़ी के पास 60 Cr. का पर्स बाकी है.

KL Rahul को मिलेगी कप्तानी

KL Rahul

ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के अनुसार, दोनों नई फ्रैंचाइज़ी को अपने रिटेन किये हुए खिलाडियों की लिस्ट जारी करने के लिए 22 जनवरी तक का समय दिया गया था. ऐसे में अलखनऊ  फ्रैंचाइज़ी ने राहुल, स्टोइनिस और बिश्नोई को अपनी टीम में शामिल करने का फैसला किया है. हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. इसके अलावा आईपीएल के अगले सीजन में केएल राहुल इस टीम की कप्तानी करते हुए नज़र आ सकते हैं. राहुल को कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है और वो पिछले साल पंजाब किंग्स की कप्तानी कर चुके हैं.

पिछले साल साथ खेले थे राहुल और बिश्नोई

KL Rahul

केएल राहुल और रवि बिश्नोई पिछले साल पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा था और दोनों ही खिलाडियों ने अब तक इस लीग में शानदार प्रदर्शन किया है. रवि बिश्नोई के रूप में एक युवा खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर, लखनऊ फ्रैंचाइज़ी ने मेगा ऑक्शन के लिए अच्छी खासी रकम बचा ली है. इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए नज़र आए थे, लेकिन पिछले साल उनका प्रदर्शन काफी औसत रहा था. ऐसे में उनको ऑक्शन से पहले रिटेन करना काफी चौंकाने वाला फैसला है.

कुछ समय पहले ही लखनऊ फ्रैंचाइज़ी ने जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज एंडी फ्लॉवर को अपना हेड कोच नियुक्त किया था, जबकि पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ गौतम गंभीर को मेंटोर बनाने का ऐलान किया था.