लुंगी न्गीदी ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में 7 रन बचाए, देखें वीडियो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लुंगी नगीडी ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में 7 रन बचाए, देखें वीडियो 

लुंगी नगीडी ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में 7 रन बचाए, देखें वीडियो

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच को दक्षिण अफ्रीका ने 1 रनों से अपने नाम कर लिया। वनडे की विश्व विजेता इंग्लैंड की टीम विश्व कप के फाइनल का कारनामा नहीं दोहरा पाई और इसी वजह से मैच सुपर ओवर में भी नहीं गया।

7 रनों की जरूरत थी

लुंगी नगीडी ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में 7 रन बचाए, देखें वीडियो 1

इंग्लैंड को मैच अपने नाम करने के लिए 7 रनों की जरूरत थी। पिच पर टॉम करन और मोईन अली थे। लुंगी नगीडी की पहली गेंद पर करन ने 2 रन लिया। दूसरी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने में उन्होंने डीप मिड विकेट पर फील्डिंग कर रहे डेविड मिलर को कैच थमा बैठे।

मोईन अली तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना पाए औऱ चौथी गेंद पर 2 रन लिया। इंग्लैंड को अंतिम दो गेंद पर जीत के लिए 3 रनों की जरूरत थी। लुंगी की धीमी गेंद पर उन्होंने आगे बढ़कर शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन बोल्ड हो गए।

1 गेंद पर 3 रनों की जरूरत

लुंगी नगीडी ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में 7 रन बचाए, देखें वीडियो 2

मैच की अंतिम गेंद पर इंग्लैंड को जीत के लिए 3 रनों की जरूरत थी। स्ट्राइक पर अदिल राशिद थे और उन्होंने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन गेंद मिड विकेट पर खड़े डेल स्टेन के पास चली गई।

बल्लेबाजों ने एक रन पूरा किया लेकिन दूसरा रन लेने के क्रम में राशिद रन आउट हो गए। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने मैच को 1 रनों से अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 177 रन बनाए थे।

रॉय और मोर्गन की विस्फोटक पारी

लुंगी नगीडी ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में 7 रन बचाए, देखें वीडियो 3

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने टीम को विस्फोटक शुरुआत की थी। उन्होंने 38 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में 7 चौके और 3 छक्का शामिल था। कप्तान मोर्गन के बल्ले से भी 34 गेंदों पर 52 रनों की पारी निकली थी। 19वीं ओवर की अंतिम गेंद पर मोर्गन का विकेट गिरा और इसके बाद मैच का पासा पलट गया।

 

Related posts