दो हार के बीच दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ मैच से पहले लगा बड़ा झटका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- भारत के खिलाफ मैच से पहले आई खुशखबरी, टीम का सबसे खतरनाक गेंदबाज हुआ चोटिल 

CWC19- भारत के खिलाफ मैच से पहले आई खुशखबरी, टीम का सबसे खतरनाक गेंदबाज हुआ चोटिल

विश्व क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में हमेशा ही शुमार रही दक्षिण अफ्रीका आज तक विश्व कप खिताब को जीत नहीं सकी है। दक्षिण अफ्रीका हर विश्व कप में एक दावेदार के रूप में उतरती है लेकिन लगता है वो अपने पर लगे चोकर्स के ठप्पे को हटा नहीं पायी है।

लगातार दो हार के बीच दक्षिण अफ्रीका को लगा एक और झटका

इस बार भी यानि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भी दक्षिण अफ्रीका की टीम को फेवरेट तो माना जा रहा है लेकिन इनकी शुरुआत बहुत ही निराशाजनक हुई है।

CWC19- भारत के खिलाफ मैच से पहले आई खुशखबरी, टीम का सबसे खतरनाक गेंदबाज हुआ चोटिल 1

कुछ बेहतरीन और विश्व स्तरीय खिलाड़ियों ने लेस दक्षिण अफ्रीका को इस विश्व कप के उद्घाटन मैच में मेजबान इंग्लैंड के हाथों करारी मात मिली जिसके बाद उनसे बांग्लादेश के खिलाफ जीत की उम्मीद थी।

भारत के खिलाफ होने वाले मैच से लुंगी एनगिडी बाहर

लेकिन अपने से काफी कमजोर बांग्लादेश से रविवार को दक्षिण अफ्रीका को अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका की मुश्किल बढ़ गई हैं।

CWC19- भारत के खिलाफ मैच से पहले आई खुशखबरी, टीम का सबसे खतरनाक गेंदबाज हुआ चोटिल 2

इस विश्व कप के शुरुआती दो मैच हारकर बैकफुट पर नजर आ रही दक्षिण अफ्रीका को अगला मैच भारत से खेलना है लेकिन इस मैच से पहले टीम को एक और बड़ा झटका तब लगा जब उनके तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भारत के खिलाफ चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

10 दिन तक बाहर रह सकते हैं लुंगी एनगिडी

लुंगी एनगिडी को बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को चोट लग गई जिसके बाद वो 10 दिन के लिए बाहर हो गए हैं। तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन पहले से ही चोट के कारण टीम से दूर हैं। ऐसे में अब दक्षिण अफ्रीका के लिए भारत के खिलाफ मैच से पहले मुश्किलों में लगातार इजाफा हो रहा है।

CWC19- भारत के खिलाफ मैच से पहले आई खुशखबरी, टीम का सबसे खतरनाक गेंदबाज हुआ चोटिल 3

वैसे दक्षिण अफ्रीका के लिए इस बीच राहत की खबर ये है कि पहले मैच में चोटिल हुए अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला भारत के खिलाफ मैच को लेकर तैयार हो जाएंगे तो वहीं डेल स्टेन भी भारत के खिलाफ खेल सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ एनगिडी को हैमस्ट्रिंग में लगी थी चोट

लेकिन लुंगी एनगिडी का भारत के खिलाफ बाहर जाना दक्षिण अफ्रीका के लिए जोरदार झटका है क्योंकि भारतीय टीम की खतरनाक बल्लेबाजी के सामने एनगिडी का रहना जरूरी था। संभावना जतायी जा रही है कि  एनगिडी 10 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ फिट हो सकते हैं।

CWC19- भारत के खिलाफ मैच से पहले आई खुशखबरी, टीम का सबसे खतरनाक गेंदबाज हुआ चोटिल 4

लुंगी एनगिडी की चोट को लेकर दक्षिण अफ्रीका के टीं मैनेजर मूसाजी ने कहा कि

एनगिडी अपने बाएं हैमस्ट्रिंग में तेज असुविधा का सामना कर रहे हैं। हमने तय किया है कि उन्हें हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते अगले हफ्ते से 10 दिन के लिए बाहर रखेंगे। वैसे कल(सोमवार) को स्कैन होगा। हमें उम्मीद है कि वो वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के लिए तैयार हो सकते हैं।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts