लुंगी एनगिडी ने अपने गरीबी के दिनों को किया याद, कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लुंगी एंगीडी ने गरीबी के दिनों को किया याद कहा मेरे पास किट खरीदने तक के पैसे नहीं हैं 

लुंगी एंगीडी ने गरीबी के दिनों को किया याद कहा मेरे पास किट खरीदने तक के पैसे नहीं हैं

क्रिकेट जगत में अब तक के इतिहास में देखे तो कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपने बचपन के दौर में गरीबी की चरम सीमा को देखा है। ऐसा नहीं है कि सभी खिलाड़ियों का बैक ग्राउंड शुरू से बेहतर रहा है। कई ऐसे भी क्रिकेटर रहे हैं जिन्होंने गरीबी की मुश्किलों को पार करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट का सफर तय किया।

लुंगी एंगीडी ने अपने गरीबी के दिनों को किया याद

इन खिलाड़ियों की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज लुंगी एंगीडी का बचपन भी काफी ज्यादा गरीबी में बीता है। दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार शुरुआत करने वाले लुंगी एंगीडी ने अपने गरीबी के दिनों को याद किया।

लुंगी एंगीडी ने गरीबी के दिनों को किया याद कहा मेरे पास किट खरीदने तक के पैसे नहीं हैं 1

इस समय भारत के दौरे पर आए लुंगी एंगीडी को अब तक एक भी मैच खेलने का मौका तो नहीं मिला है लेकिन उनकी प्रतिभा में कोई कमी नहीं है। इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने पीटीआई से एक साक्षात्कार में कई बातों को साझा किया।

मेरे माता-पिता दूसरे बच्चों की तरह नहीं ला पाते थे किट

लुंगी एंगीडी ने कहा कि” मैं बहुत कम उम्र से ही इस बात से अवगत था कि मेरे माता-पिता दूसरे परिवारों के समान नहीं थे, लेकिन हमने उसे खत्म किया। मैंने कभी भी उन चीजों को प्रदान करने के लिए किसी भी दबाव को नहीं रखा जो उनके आराम क्षेत्र और सीमा से बाहर था। मैं उस समय जानता था।”

आईपीएल

शुरुआत में थोड़ा संघर्ष था, लेकिन मेरे पास बहुत से ऐसे लोग थे जो मेरे माता-पिता की तरह किट और सामान नहीं खरीद सकते थे। जिस स्कूल में मैं गया, बहुत सारे माता-पिता थे जिनके बच्चों के साथ मैं खेला था, वो मेरे लिए बल्लेबाजी पैड या बल्ला लाते थे। उस दिन के लिए मैं उन्हें नहीं भुला हूं। मैं अभी भी उन्हें उन मौकों के लिए धन्यवाद देता हूं जो उन्होंने मुझे दिए।

कगिसो रबाडा के साथ स्कूल में कई बार खेला क्रिकेट

कगिसो रबाडा के साथ स्कूल के दिनों में खेलने को लेकर एंगीडी ने कहा कि” केजी(रबाडा) और मैंने बहुत सारे स्कूल क्रिकेट साथ खेलते थे। ये सोचने के लिए हम इंटरनेशनल दृश्य से बाहर आने और एक साथ खेलना बहुत ही बढ़िया है। हम बहुत अच्छे से साथ मिलते थे और ये रिश्ता बहुत ही आसान हो जाता है। “

लुंगी एंगीडी ने गरीबी के दिनों को किया याद कहा मेरे पास किट खरीदने तक के पैसे नहीं हैं 2

एंगीडी ने आगे कहा कि “एक बार जब आप मैदान पर क्रिकेट खेल रहे होते हैं तो हर कोई समान होता है। केवल एक चीज जो आपके लिए मायने रखती है। आपकी वित्तीय पृष्ठभूमि में कोई भूमिका नहीं है कि आप बल्ले या गेंद को कैसे पकड़ते हैं।”

“मेरे लिए ये मुख्य चीजों में से एक था। जिससे मैं क्रिकेट को प्यार करता था। ये परिभाषित नहीं करता था कि मैं एक व्यक्ति के रूप में कौन हूं, आप जानते हैं कि प्रतिभा एक बड़ी भूमिका निभाती है और हम देख सकते हैं कि एक महान खिलाड़ी के रूप में केजी स्थापित हो रहे हैं। जहां तक मेरा सवाल है मैंने अपनी प्रगति में कभी बाधा नहीं आने दी।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके

Related posts