तेज गेंदबाज लुंगी एंगीडी ने दक्षिण अफ्रीका की हार के बाद कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- इंग्लैंड से मिली 104 रनों की हार के बाद लुंगी एंगीडी ने इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 

CWC19- इंग्लैंड से मिली 104 रनों की हार के बाद लुंगी एंगीडी ने इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का पहला मैच गुरुवार को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत ही निराशाजनक शुरुआत हुई और उन्हें इंग्लैंड के हाथों 104 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा।

CWC19- इंग्लैंड से मिली 104 रनों की हार के बाद लुंगी एंगीडी ने इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 1

दक्षिण अफ्रीका को मिली पहले मैच में करारी हार

द ओवल में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसीस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इंग्लैंड ने 311 रनों का स्कोर खड़ा किया।

CWC19- इंग्लैंड से मिली 104 रनों की हार के बाद लुंगी एंगीडी ने इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 2

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने बहुत ही निराश करते हुए 40वें ओवर में ही 207 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए ये एक ऐसी शुरुआत रही जिसका उन्होंने अंदाजा भी नहीं लगाया था।

लुंगी एनगिडी ने अपनी टीम की हार पर कही ये बात

टीम की इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एंगीडी ने बड़ी बात कही है। लुंगी एंगीडी का साफ कहना है कि वो इंग्लैंड को इस स्कोर से पहले रोक सकते थे।

CWC19- इंग्लैंड से मिली 104 रनों की हार के बाद लुंगी एंगीडी ने इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 3

एंगीडी ने कहा कि

“हमें विश्वास था कि हम उन्हें 300 के नीचे रख सकते हैं। यहां तक कि जब वो 311 तक पहुंचे थे तब भी मुझे लगा था कि वे बराबर के स्कोर पर ही हैं। मैं सुनता हूं कि विकेट मुझे क्या बता रहा है। धीमी गेंदों ने अपना काम किया इसलिए मैं उनसे चिपका रहा। भले ही वे मेरे पीछे आने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वे इसे दूर करने के लिए दिख नहीं रहे थे।”

अपने प्रदर्शन पर नहीं बल्कि टीम का प्रदर्शन है पहली प्राथमिकता

इस मैच में लुंगी एंगीडी ने 3 सफलताएं हासिल की उन्होंने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा कि

“मैं तीन विकेट लेकर खुश था लेकिन हमें दो मोर्चे को प्राथमिकता देना था। हमें अहसास था कि ये बल्लेबाजी करने के लिए एक आसान विकेट नहीं था। पीछे के छोर से सभी ने धीमी गेंद को फेंका और उन्होंने हमे बैकफुट पर रखा। हम कोशिश करते रहे। हाशिम का जल्दी से रिटायर होना हमारे लिए दुर्भाग्यशाली रहाथ जब वो वापस आए तो उन्हें ऑलराउंडर्स और पुछल्लों के साथ बल्लेबाजी करनी पड़ी। वो शायद उससे कम प्रभावी थे जिनता कि वो सामने थे।”

CWC19- इंग्लैंड से मिली 104 रनों की हार के बाद लुंगी एंगीडी ने इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 4

हार पर एंगीडी ने कहा कि

“हर मैच महत्वपूर्ण है। हर कोई अपने पहले मैच को उस पॉइंट पर ले गया था जहां से आर महसूस करना शुरु करते हैं जैसे कि हमें पहले से ही अंतिम पर था लेकिन हमने ऐसा नहीं होने दिया। हमें पता था कि हमें हासिल करने के लिए क्या करना होगा।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts