/

इस गेंदबाज को अपना आदर्श मानते हैं डेब्यू मैच में मैन ऑफ द मैच बनने वाले लुंगी

भारत औऱ साउथ अफ्रीका के बीच चल रही फ्रीडम सीरीज के दूसरे मैच में जीतने के बाद मेजबान टीम के डेब्यू गेंदबाज ने बताया कि वो अपना आदर्श किसे मानते हैं। दूसरे मैच में अपना टेस्ट डेब्यू करके दुनिया की नंबर वन टीम को बैकफुट पर लाने वाले गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने बताया कि वो आंद्रे नेल को अपना आदर्श मानते हैं

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

 

इस गेंदबाज को अपना आदर्श मानते हैं डेब्यू मैच में मैन ऑफ द मैच बनने वाले लुंगी 1

आपको बता दें कि आंद्रे नेल ने साउथ अफ्रीका के लिए करीब 36 टेस्ट मैच खेलते हुए 123 विकेट चटकाए हैं। वहीं 79 वनडे मैचों में उन्होंने 106 विकेट भी लिए हैं। आंद्रे नेल को उनके रोचक व्यवहार के लिए भी जाना जाता था।

डेल स्टेन की जगह टीम में आए थे लुंगी

इस गेंदबाज को अपना आदर्श मानते हैं डेब्यू मैच में मैन ऑफ द मैच बनने वाले लुंगी 2

 

लुंगी एनगिडी को फ्रीडम सीरीज के दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका के घातक गेंदबाज डेल स्टेन के चोटिल होने की वजह से उनकी जगह पर रखा गया था। मैच शुरू होने से पहले चर्चा हो रही थी कि डेल स्टेन की जगह टीम में किसे रखा जाएगा। सबको उम्मीद थी कि ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस डेल स्टेन की जगह पर खेल सकते हैं, लेकिन साउथ अफ्रीका के कप्तान ने लुंगी एनगिडी का नाम एनाउंस करके सबको हैरान कर दिया।

एनगिडी ने भी भारत की पहली पारी में गेंदबाजी करने से पहले भारत के वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज पुजारा को पहली बॉल पर रन आउट करके सुर्खिायं बटौरी। इसके बाद लुंगी ने बड़ी ही अनुशासित गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 14 ओवर में 51 रन देकर पार्थिव पटेल को एक बेहद ही शानदारल गेंद पर आउट कर दिया।

डेब्यू मैच में लुंगी बने मैन ऑफ द मैच

इस गेंदबाज को अपना आदर्श मानते हैं डेब्यू मैच में मैन ऑफ द मैच बनने वाले लुंगी 3

एनगिडी को मैच में अपने द्वारा दिए गए इतने प्रदर्शन से ज्यादा खुशी नहीं हुई थी, क्योंकि उनकी असली गेंदबाजी और सुर्खियां बटौरने का काम तो दूसरी पारी में होने वाला था। लुंगासानी एनगिडी ने 12.2 ओवर में मात्र 39 रन देकर भारत के 6 बल्लेबाजों को आउट करके अपनी टीम को मैच के साथ-साथ सीरीज में भी जीत दिला दी।

दूसरी पारी में लुंगी ने लोकेश राहुल, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का विकेट लेकर मैच खत्म कर दिया। इन सबमें सबसे महत्वपूर्ण विकेट विराट कोहली का था क्योंकि विराट ने पहली पारी में 153 रन बनाकर दिखा दिया था कि जबकर वो क्रीच पर रहेंगे इंडिया मैच नहीं हारेगी।

लेकिन लुंगी की एक बेहतरीन गेंद पर विराट कोहली चकमा खा गए और एलबीडब्लू आउट हो गए। इस विकेट के साथ ही साउथ अफ्रीका की जीत लगभग पक्की हो गई थी। लुंगी को पूरे मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।