श्रीलंका के विरुद्ध खेले जाने वाली टी-ट्वेंटी सीरीज से क्रिस लिन बाहर

Gautam / 09 February 2017

श्रीलंका के विरुद्ध खेली जाने वाली 3 मैचो की टी-ट्वेंटी सीरीज से ऑस्ट्रेलिया के तूफ़ानी बल्लेबाज़ क्रिस लिन गर्दन की चोट के कारण बाहर हो गए हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की घोषणा गुरूवार(9 फ़रवरी) को की, जबकि लिन के स्थान पर बेन डंक को टीम में शामिल किया गया हैं.

पाकिस्तान के विरुद्ध खेली गई 5 मैचो की सीरीज के दौरान अभ्यास करते वक़्त लिन चोटिल हुए थे.क्रिकेट के इतिहास का सबसे अनोखा स्कोरकार्ड, एक खिलाड़ी को छोड़कर पूरी टीम हुई शून्य पर आउट फिर भी दर्ज की शानदार जीत

लिन की चोट को लेकर फिजियोथेरेपिस्ट केविन सिम्स का कहना है, कि

“क्रिस लिन ने हल्का अभ्यास शुरू कर दिया है, लेकिन अभी गर्दन की चोट के मौजूदा स्तर को देखते हुए वह अभी अंतराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए असमर्थ हैं. इस हफ्ते बाद लीन विशेषज्ञों से मिलेगे, जिसके बाद टीम प्रबंधक फ़ैसला लेगी कि उनकी टीम में वापसी होगी या उन्हें ओर समय दिया जाएगा.”

टीम के अंतरिम राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवोर होन्स बेन डंक के टीम में शामिल किये जाने से बेहद उत्साहित हैं. ट्रेवोर ने कहा,

“यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि क्रिस इस सीरीज में भाग लेने के लिए फिट नहीं है, लेकिन हम बेन के टीम में आने की संभावनाओं पर उत्साहित हैं”.  

होन्स ने आगे कहा,

“बेन बिग-बैश 2016-17 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे. बेन ने लीग में 222 गेंदों का सामना करके 52 की औसत से 364 रन बनाए. उन्होंने बीबीएल, आईपीएल और सीपीएल में लगातार प्रदर्शन किया है और यह भी टीम में अंतरराष्ट्रीय अनुभव लाता है.”

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच पहला मैच 15 फ़रवरी को मेलबर्न में खेला जायेगा, जबकि सीरीज के बाकि 2 मैच गीलोंग और एडिलेड में खेले जाएगे.चौथे एकदिवसीय में फाफ डू प्लेसिस ने तोड़ा विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का यह बड़ा रिकॉर्ड

Related Topics