RCBvSRH: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आज टॉस की रहेगी बड़ी अहमियत, जानिए किसे मिलेगी ज्यादा मदद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RCBvSRH: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज टॉस की रहेगी बड़ी अहमियत, जानिए किसे मिलेगी ज्यादा मदद 

RCBvSRH: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज टॉस की रहेगी बड़ी अहमियत, जानिए किसे मिलेगी ज्यादा मदद
©AFP/AP

आईपीएल के 11 वें सीजन में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तथा सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर मैच खेला जाने वाला है जो बैंगलोर के लिए करो या मरो की स्थिति वाला होने वाला है, क्योंकि उन्हें प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है।

RCBvSRH: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज टॉस की रहेगी बड़ी अहमियत, जानिए किसे मिलेगी ज्यादा मदद 1
Bengaluru : Royal Challengers Bangalore Umesh Yadav with team mates celebrate the wicket of Yuvraj Singh of King’s XI Punjab during the IPL 2018 match at Chinnaswamy Stadium in Bengaluru on Friday. PTI Photo by Shailendra Bhojak(PTI4_13_2018_000257B)

आज का यह मुकाबला बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाने वाला है जो इस सीजन का आखिरी मैच है, इससे पहले यहाँ 6 मैच खेले गए है जिसमें काफी रोमांच देखने को मिला है, हालांकि, होम टीम आरसीबी को कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

कैसे है मैदानी आंकड़ें

– इस मैदान पर आईपीएल में कुल 73 मुकाबले खेले गए है और इस सीजन में 7 मैचों की मेजबानी दी गयी थी जिसमें से 6 खेले जा चुके है और आज आखिरी मैच होने वाला है।

– इन 73 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 29 बार बाजी मारी है।

– तो वहीं मैच में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 40 मैचों में जीत हासिल की है इस हिसाब से बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम का पलड़ा भारी रहा है।

– यहाँ अगर औसतन स्कोर की बात करें तो अक्सर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसतन स्कोर 169 रन है और लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का स्कोर 148 रहता है।

RCBvSRH: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज टॉस की रहेगी बड़ी अहमियत, जानिए किसे मिलेगी ज्यादा मदद 2
©IPL/BCCI

एक नजर सर्वाधिक और सबसे कम स्कोर पर भी

एम चिन्नास्वामी के स्टेडियम पर छक्के और चौके हमेशा से ही देखने को मिले है। इस मैदान पर अब तक का आईपीएल में बेस्ट स्कोर 2013 के आईपीएल में बना था जब क्रिस गेल ने 17 छक्कों की मदद से नाबाद 175 रन बनाये थे। उस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 263 रन बनाए थे जो यहाँ का सबसे बड़ा स्कोर था।

तो सबसे छोटा स्कोर यहाँ साल 2008 के आईपीएल में बना था जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला गया था जिसमें केकेआर ने 222 रन बनाये थे जिसके जवाब में आरसीबी 82 रन ही बनाकर ऑल आउट हो गयी थी।

सबसे सफलतापूर्वक स्कोर की बात करें तो वह स्कोर इसी सीजन के दौरान बना है। आईपीएल के 11 वें सीजन का 24 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था जिसमें 205 रन बनाये थे जिसका पीछा करने उतरी सीएसके ने यह लक्ष्य 2 गेंदें शेष रहते ही हासिल कर दिया।

Related posts

Leave a Reply