एमएस के प्रसाद ने बताया, कुलदीप-चहल को क्यों नहीं किया गया टी20 टीम में शामिल

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

एमएस के प्रसाद ने बताया क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुलदीप-चहल को टी 20 टीम में नहीं किया शामिल 

एमएस के प्रसाद ने बताया क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुलदीप-चहल को टी 20 टीम में नहीं किया शामिल

15 सितंबर से शुरू हो रही 3 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में कई चौका देने वाले बदलाव देखने को मिले। इस टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जांची-परखी हुई जोड़ी की बजाए  एमएस के प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने लेग स्पिनर राहुल चाहर के साथ रवींद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या को चुना है।

आगामी विश्व कप की तैयारियों की भेंट चढ़े चहल-कुलदीप

आगामी टी 20 विश्व कप के मद्देनजर चयनकर्ताओं ने भारतीय टी 20 टीम में युवा खिलाड़ियों को शामिल करके आजमाना शुरू कर दिया गै। लेकिन चहल-कुलदीप की जोड़ी को बाहर बैठाने से चयनकर्ताओं पर सवाल उठने लगे। जिसके जवाब में मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने इंडिया टुडे से बात करते हुए उन्होंने कहा,

‘हम ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, स्पिन गेंदबाजी इकाई में विविधता लाने के लिए युवाओं को आजमा रहे हैं।

चहल और कुलदीप पिछले दो सालों में लगातार टी 20 फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि उन दोनों का नाम लेग स्पिनर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर है।

प्रसाद ने की तेज गेंदबाजों की तारीफ

भारतीय क्रिकेट टीम में इन दिनों युवा खिलाड़ियों को शामिल कर आगामी विश्व कप के लिए आजमाया जा रहा है। इसी क्रम में प्रसाद ने टी 20 फॉर्मेट में तेज गेदंबाज नवदीप सैनी सहित कई युवा गेंदबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा,

”इस छोटे फॉर्मेट में हमने श्रेयस अय्यर को एक मैच्योर बल्लेबाज के रूप में उभरते हुए देखा है जो टीम की सिच्युएशन और डिमांड के अनुसार खेलते हैं। इसी तरह, हमने नवदीप सैनी, क्रुनाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर को इस छोटे फॉर्मेट में प्रोग्रेस करते देखा है। ”

हनुमा विहारी ने किया वेस्टइंडीज में बेहतरीन प्रदर्शन

प्रसाद

चीफ सिलेक्टर प्रसाद ने न केवल टी 20 बल्कि 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में हनुमा विहारी के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा,

“लंबे फॉर्मेट में हमने हनुमा विहारी को काबिल-ए-तारीफ प्रदर्शन करते देखा है। वह टेस्ट सीरीज में वाकई जसप्रीत बुमराह के अलावा आउट स्टैंडिंग परफॉर्मर थे।

मैं अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन से भी काफी खुश हूं क्योंकि वह इस फॉर्मेट में भारतीय टीम की सफलता के लिए बहुत महत्वपूर्ण रहे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 मैचों के लिए टीम इंडिया- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

Related posts