/

बीसीसीआई से नाराज़ हुए मदन लाल, खुद नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भारतीय टीम का कोच बनते देखना चाहते है मदन लाल

@Getty Images

भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों में भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले के बीच मतभेद चर्चा का विषय रहा हैं. कुछ लोगों का मानना ​​है कि कोहली केंद्रीकृत शक्तियों का आनंद ले रहे हैं, अन्य लोगों का मानना ​​है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस मुद्दे को अधिक परिपक्व तरीके से नहीं संभाला है. पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने भी ऐसा ही महसूस किया और बीसीसीआई के सभी अधिकारियों को इस घटना के लिए दोषी ठहराया हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

कोच चयन प्रकिर्या से नाराज़ मदन लाल

बीसीसीआई से नाराज़ हुए मदन लाल, खुद नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भारतीय टीम का कोच बनते देखना चाहते है मदन लाल 1
PC: Google

जिस प्रकिर्या के तहत भारतीय बोर्ड नए हेड कोच का चयन कर रहा है उससे मदन लाल बिल्कुल भी खुश नहीं है. मदन लाल का मानना ​​है, कि कुछ बीसीसीआई अधिकारी पूरी तरह से रवि शास्त्री को बेक कर रहे हैं. 1983 में विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ी मदन लाल ने कोच चयन के लिए कोहली के ‘फीडबैक’ लेने के लिए बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी के कैरेबियाई दौरे पर भी सवाल उठाया.

मदन लाल ने कहा, “बीसीसीआई के कुछ शीर्ष अधिकारियों ने शास्त्री को कोच बनने का समर्थन किया है, इसलिए इससे आश्चर्य होगा कि उन्होंने इस पद के लिए आवेदन क्यों आमंत्रित किए?. श्री जौहरी (बीसीसीआई सीईओ) कुछ दिन पहले इंग्लैंड में थे जहां कोहली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में उपस्थित थे. क्या उनके पास कोहली की राय लेने के लिए पर्याप्त समय नहीं था? कैरेबियाई जाने के पीछे का तर्क क्या था, जबकि कोहली का मत एक वीडियो सम्मेलन के माध्यम से ले लिया जा सकता था.”

कुंबले कोच बने रहने चाहिए थे

बीसीसीआई से नाराज़ हुए मदन लाल, खुद नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भारतीय टीम का कोच बनते देखना चाहते है मदन लाल 2
PC: Google

मदन लाल इस बात से भी बेहद हैरान है कि अनिल कुंबले के अंतर्गत भारतीय टीम ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया, टीम टेस्ट में नंबर एक बनी, इसके बावजूद बोर्ड ने कुंबले को इतनी आसानी से जाने दिया.     सिर्फ विराट कोहली और कुंबले ही नहीं बल्कि इन 5 कोच और कप्तान के बीच भी नहीं रहे है अच्छे सम्बन्ध

 

मदन लाल ने कहा, “कुंबले के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए उन्हें बदलने की आवश्यकता क्यों थी? बीसीसीआई ने इस मुद्दे को सुलझाने की मेजबानी के लिए पहल नहीं की.”

कोहली से मतभेद के चलते कुंबले ने दिया था इस्तीफ़ा

बीसीसीआई से नाराज़ हुए मदन लाल, खुद नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भारतीय टीम का कोच बनते देखना चाहते है मदन लाल 3
PC: Shailendra Bhojak (PTI)

आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2017 के बाद कोच अनिल कुंबले का एक वर्ष का कार्यकाल समाप्त हो रहा था, जिसके बावजूद बीसीसीआई ने उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम के साथ जाने को कहा था, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने से ठीक पहले अनिल कुंबले ने इस्तीफ़ा दे दिया था. ख़बरो की माने तो कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेद इनके इस्तीफ़े के प्रमुख वजह रही थी.