न्यूज़ीलैंड सीरीज हारने के बाद विराट कोहली की कप्तानी पर उठ रहे थे सवाल अब मदनलाल ने कही ये बात 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए न्यूजीलैंड दौरा कुछ खास नहीं रहा था। दौरे पर खेले 11 पारियों में वह सिर्फ एक ही अर्धशतक बना पाए। भारत ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज को 5-0 से अपने नाम किया लेकिन वनडे और टेस्ट में करारी हार मिली। इसके साथ से विराट कोहली पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनके पास खुद को साबित करने का मौका था लेकिन सीरीज रद्द हो गया।

मदन लाल ने आड़े हाथों लिया

न्यूज़ीलैंड सीरीज हारने के बाद विराट कोहली की कप्तानी पर उठ रहे थे सवाल अब मदनलाल ने कही ये बात 2

विश्व कप 1983 के विजेता भारतीय टीम के सदस्य मदन लाल ने विराट कोहली के आलोचकों को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने विराट कोहली को आक्रामक कप्तानी की भी तारीफ की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को विराट कोहली जैसी कप्तान की ही जरूरत है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार उन्होंने कहा

“हर कोई बहुत आक्रामक कप्तान चाहता था और अब आप चाहते हैं कि कोहली अपनी आक्रामक होना रोके। वह जिस तरह से मैदान पर हैं, वह मुझे पसंद है। पहले लोग कहते थे कि भारतीय आक्रामक नहीं हैं; अब जब हम आक्रामक हो जाते हैं तो लोग सवाल उठाते हैं और पूछते हैं कि हम इतने आक्रामक क्यों हैं। मुझे कोहली की आक्रामकता पसंद है, हमें उनके जैसा कप्तान चाहिए।”

आउट ऑफ फॉर्म की बात मानी

न्यूज़ीलैंड सीरीज हारने के बाद विराट कोहली की कप्तानी पर उठ रहे थे सवाल अब मदनलाल ने कही ये बात 3

मदन लाल ने भले ही विराट कोहली की कप्तानी का बचाव किया लेकिन उन्होंने माना कि विराट बल्ले से आउट ऑफ फॉर्म थे। उनका यह भी मानना है कि इससे आत्मविश्वास भी नीचे गया होगा लेकिन यह दुनिया के सभी खिलाड़ियों के साथ होता है। मदन लाल ने आगे कहा

“वह आउट ऑफ फॉर्म थे। आप कह सकते हैं कि यह आत्मविश्वास की कमी थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से कुछ भी खराब नहीं हुआ है। वह अभी भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। कई बार, तकनीकी खराबी आती है और आप फिर और कठिन प्रयास करते हैं, लेकिन फिर भी आप इससे बाहर नहीं आते हैं। यह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिए होता है।”

Sportzwiki संपादक

sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के...