केएल राहुल और शिखर धवन में से इस खिलाड़ी को मदन लाल ने बताया बेहतर टी-20 बल्लेबाज 1

विश्व कप खत्म होने के बाद अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना हो गयी है. विराट कोहली को इस दौरे के लिए सलामी बल्लेबाज चुनने में परेशानी आ सकती है. पहले सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा का खेलना तो तय है, लेकिन दुसरे सलामी बल्लेबाज के लिए केएल राहुल और धवन के बीच चर्चा को सकती है. पूर्व खिलाड़ी मदद लाल ने इस खिलाड़ी को बड़ा बताया है.

मदन लाल ने केएल राहुल और धवन में से इस खिलाड़ी को कहा बेहतर

केएल राहुल

अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए फ्लोरिडा पहुँच चुकी है. यहां पर टी20 सीरीज के पहले दो मैच खेले जायेंगे. टी20 सीरीज से पहले दुसरे सलामी बल्लेबाज को लेकर बहस चल रही है की केएल राहुल और धवन में से किसे पहले मौका मिलना चाहिए.

इंडिया टुडे से जुड़े एक चैनल में जब पूर्व खिलाड़ी मदन लाल से सवाल पूछा गया की केएल राहुल टी20 में धवन से बड़े बल्लेबाज है उन्होंने ये बात आईपीएल में साबित की है, तो इस बात का जवाब देते हुए मदन लाल ने कहा कि

” मैं आपके बात से सहमत नहीं हूँ. शिखर धवन ने खुद को हमेशा साबित किया है. इसके साथ रोहित शर्मा के साथ उनकी दायें और बायें हाथ के बल्लेबाजी की जोड़ी भी अच्छे रहती है. ऐसा होने से गेंदबाज को भी परेशानी होती है.”

केएल राहुल और शिखर धवन में से इस खिलाड़ी को मदन लाल ने बताया बेहतर टी-20 बल्लेबाज 2

शिखर धवन और केएल राहुल की तुलना में कौन बेहतर

केएल राहुल और शिखर धवन में से इस खिलाड़ी को मदन लाल ने बताया बेहतर टी-20 बल्लेबाज 3

इन दोनों खिलाड़ियों ने मौके मिलने पर अपनी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन किया है. जब भी शिखर धवन ने भारतीय टीम के लिए टी20 में सलामी बल्लेबाजी की है तो, उन्होंने भारतीय टीम को अपनी पारियों से मैच जिताए हैं. शिखर धवन अपने आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते हैं.

उन्होंने आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. केएल राहुल ने भी टी20 क्रिकेट में मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि, केएल राहुल ने आईपीएल में भले ही रन बनाए हो लेकिन वो अपनी पारियों को मैच जिताऊ पारियों में नहीं बदल पायें है, जो राहुल को अभी सीखना होगा.

3 अगस्त को शुरू होगा वेस्टइंडीज दौरा

केएल राहुल और शिखर धवन में से इस खिलाड़ी को मदन लाल ने बताया बेहतर टी-20 बल्लेबाज 4

वेस्टइंडीज दौरा भारतीय टीम 3 अगस्त से शुरू होगा. दौरे का आगाज टी20 सीरीज से होगा, जिसमें 3 मैच खेले जायेंगे. इस सीरीज के पहले दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में खेले जायेंगे. जबकि तीसरा मुकाबला गुयाना में खेला जायेगा. वेस्टइंडीज की टीम टी20 में बहुत मजबूत नजर आती है.